आजादी की 75 वी वर्षगांठ: उत्कृष्ट कार्य के लिए जिले के पांच गौठानों को किया


 

कोरबा । आजादी की 75 वी वर्षगांठ: कोरबा जिले में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। भारी बारिश के बीच देशभक्ति की भावना से लबरेज जिले के नागरिकों ने खुशी और उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल कलेक्टर संजीव झा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने आज स्वतंत्रता दिवस पर कोरबा जिला मुख्यालय स्थित सीएसईबी फुटबॉल ग्राउंड पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और सशस्त्र बलों की टुकड़ियों की सलामी ली।

आजादी की 75 वी वर्षगांठ: राजस्व मंत्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए शुभकामना संदेश का वाचन किया। मुख्य अतिथि अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों के साथ देश की रक्षा के कार्य के दौरान शहीद हुए कर्मियों के परिजनों से भी मुलाकात कर उन्हें शॉल और श्रीफल भेंट किया।

 

आजादी की 75 वी वर्षगांठ: स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में सुराजी गांव योजना अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के पांच गौठानों को सम्मानित किया गया। इन गौठानों में विकासखंड कोरबा के चिर्रा गौठान, पाली के सेंद्रीपाली, करतला के कोटमेर, पोड़ीउपरोड़ा के सुतर्रा और विकासखंड कटघोरा के अमरपुर गौठान शामिल है। इन गौठानों में गोधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर खरीदी, वर्मी कंपोस्ट निर्माण एवं अन्य आर्थिक गतिविधियों का संचालन किया गया