आदिवासी युवाओं ने फर्जी भर्ती को लेकर DIG ऑफिस का किया घेराव, जानें क्या है पूरा मामला



दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में  CRPF की बस्तर बटालियन की भर्ती में अनियमितता का आरोप लगाकर सैकड़ो के तादात में आदिवासी युवाओं ने DIG CRPF के आफिस का घेराव किया है । युवाओं ने आरोप लगाया कि उनसे कम योग्य और अन्य जिले के लोग फर्जी जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवा कर बटालियन में शामिल हो गए हैं । जबकि बस्तर बटालियन में जिले के युवाओं की ही भर्ती किये जाने का नियम शासन द्वारा बनाया गया है । आंदोलनरत युवाओं की मांग है कि जितने लोगो की भी भर्ती हुई है उनके नाम सार्वजनिक किया जाए ताकि अपात्रों के खिलाफ दावा आपत्ति की जा सके । जबकि सलेक्शन लिस्ट में केवल रोल नंबर ही जारी किया गया है ।

यह भी पढ़ें…

भाटापारा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बना रहता है अनियमितता व असुविधा का खतरा

युवाओं ने अपनी मांगों को रखकर DIG आफिस का घेराव करते हुए चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा । मामले को शांत करने के लिए DIG CRPF भी युवाओं से चर्चा किये , किन्तु आन्दोलनकारी अपने मांगो पर अड़े हुए है ।

यह भी पढ़ें…

Big Breaking: प्रदेश के कई कोल वाशरियों में 1 हजार करोड़ से ज्यादा की अनियमितता उजागर, जल्द दर्ज हो सकती है कई ग्रुप के खिलाफ एफआईआर

 

एक वीडियो सोशल मीडिया में हो रहा वायरल 

इस दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है , जिसमें CRPF की  नक्सलियों  से तुलना की जा रही है। जिसमें लिखा है की – क्या यार इतना मेहनत करने के बाद भी CRPF में नहीं लगा , इससे अच्छा नक्सली साइड ठीक है , साला बिना मेहनत के भर्ती हो जाऊंगा ।

पुलिस वाले चीटिंग करते है ,पैसा लेते है । जो मेहनत नहीं करता पास हो जाता है । अब की बार मैं नक्सली साइड जा रहा हूँ , मेरे साथ कोई आएगा तो बताओ । इस पूरे मामले में CRPF के अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिए।

यह भी पढ़ें…

Monsoon Session: प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता पर विपक्ष ने लाया स्थगन प्रस्ताव