*आयोजन:– अंतरराजीय फुटबॉल महाकुंभ का हुआ शुभारंभ, युवा क्रीड़ा क्लब के तत्वावधान में 32 वर्षो से ओपन चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता किया जा रहा है यह आयोजन,दर्शकों में बड़ी उत्साह…….…* Munadi



बागबहार।विगत 32 वर्षों से खेल प्रतिस्पर्धा को जीवित रखते हुए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बागबहार में युवा क्रीड़ा क्लब के तत्वावधान में अंतरराज्यीय ओपन चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ 23 नवम्बर को किया गया,जहां जिले सहित 4 राज्यों के खिलाड़ियों द्वारा अपनी इस स्पर्धा में प्रस्तुति देंगे,बुधवार 23 नवंबर को हुए शुभारंभ मैच में गाड़ाबहरी के साथ सरईटोला के मध्य खेला गया।
बागबहार में आयोजित ओपन चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पत्थलगांव जनपद पंचायत अध्यक्ष सुकृत सिंह सिदार विशिष्ट अतिथि जनपद उपाध्यक्ष पत्थलगांव नाजिर साय निकुंज, पूनम चंद पैंकरा,रवि शर्मा, फुटबॉल समिति के अध्यक्ष जगन्नाथ गुप्ता,उपाध्यक्ष भूपेन्द्र जायसवाल,रवि परहा,मुरलीधर यादव,अन्नू यादव,मुकेश पैंकरा,श्रीमती धनियारो परहा,श्रीमती मीना चौहान,श्रीमती बसंती मिंज,श्रीमती कुसुम पैंकरा,श्रीमती चन्द्रवती पैंकरा,कलम विश्वकर्मा, जैनु राम भगत, अमोद भगत,अनुनय श्रीवास्तव, चीनू शर्मा,मुकुंद इंदवार, पंकज ठाकुर,अमर भगत, अमन भगत, राकेश पैंकरा सहित समस्त ग्रामवासी रहे।
शुभारंभ कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथियों को परंपरागत करमा नित्य के साथ नगर भ्रमण कर भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात खेल मैदान पहुंचकर अतिथियों द्वारा सरईटोला व गाड़ाबहरी के खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हुए उनका परिचय लिया गया,तत्पश्चात खेल आयोजित की गई जहां खेल के दौरान दोनों ही टीमों ने जबरदस्त प्रतिभा खिलाड़ी द्वारा देखने को मिला और दोनों टीमों से गाड़ाबहरी ने सरईटोला की टीम को 2-1 से अपनी जीत सुनिश्चित की,इस प्रतियोगिता में समिति की ओर से प्रथम पुरस्कार 51 हजार एवं कप व द्वितीय पुरस्कार 25 हजार रु व कप तथा तृतीय पुरुस्कार 5 हजार व चतुर्थ पुरुस्कार 5 हजार निर्धारित किया गया है उल्लेखनीय है कि इस खेल स्पर्धा में 38 टीमों ने हिस्सा लिया है जो कि यह स्पर्धा 18 दिनों तक चलेगी।
मुख्य अतिथि सुकृत सिंह सिदार ने जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि फुटबॉल प्रतियोगिता बागबहार की धरोहर है ,जो अनवरत 31 वर्षों से सफल पूर्वक संचालित है। युगों युगों तक यह प्रतियोगिता जीवित रहे इसके लिए हम सब सहयोग हेतु संकल्पित है। वही सभा को नाजिर साय निकुंज ने संबोधित करते हुए कहा कि बागबहार फुटबॉल प्रतियोगिता की चर्चा प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर भी होती है। इस प्रतियोगिता से बागबहार का अपना एक अलग पहचान है,इस परंपरा को सहेज कर रखना सभी युवाओं की जिम्मेदारी है मैं आयोजन समिति को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं ।
बागबहार ओपन चैलेंज ट्राफी फुटबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर युवा क्रीड़ा समिति के अध्यक्ष जगन्नाथ गुप्ता ने बताया कि यह आयोजन बीते 31 वर्षो से निरंतर होता आ रहा है जो कि बागबहार के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है,मैं प्रतियोगिता में आये सभी खिलाड़ियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ।


munadi news jashpur