इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर ब्लैकमेलिंग प्रोफाइल फोटो एडिट कर बना देता था अश्लील…गिरफ्तार





गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में सोशल मीडिया पर युवतियों और लड़कियों से दोस्ती कर फिर उनकी प्रोफाइल फोटो को एडिट कर अश्लील बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने के मामले में नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग आरोपी को पुलिस ने 27 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना से धर दबोचा।

गौरेला और पेंड्रा थाने में दिसंबर के महीने में ही अलग-अलग 3 लड़कियों ने खुद के साथ हो रही ब्लैकमेलिंग के मामले में केस दर्ज कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई और साइबर सेल की मदद से जांच में जुट गई। पीड़ित लड़कियों ने पुलिस को बताया कि पहले तो आरोपी ने उनसे सोशल मीडिया पर दोस्ती की। इसके बाद इंस्टाग्राम से उनकी प्रोफाइल और अन्य फोटो निकालकर उसे एडिट करके अश्लील बना दिया। इसके बाद उन्हें न्यूड होकर वीडियो बनाने के लिए वो मजबूर करता था और ब्लैकमेल करके पैसे की डिमांड भी करता था।

पीड़ित युवतियों ने पुलिस को ब्लैकमेलिंग वाले सारे मैसेजेज़ दिखाए। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में सारी जानकारी निकलवाई। पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई, तो आरोपी का कनेक्शन बिहार राज्य से निकला। आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर जिले की साइबर और क्राइम ब्रांच पुलिस ने बिहार के पटना जाकर दबिश दी, तो आरोपी नाबालिग निकला। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही लेकर आ गई है।

देशभर में अब तक 20 लड़कियों को बनाया शिकार

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने जुर्म को कबूल किया है। आरोपी ने बताया कि उसने न सिर्फ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बल्कि मुंगेली और देश के अन्य राज्यों की 20 लड़कियों को अब तक अपना शिकार बनाया है। जिसके सबूत उसके मोबाइल में भी मिले। पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़कियों की प्रोफाइल और दूसरी फोटोज़ को एक सॉफ्टवेयर की मदद से एडिट कर न्यूड बनाता था।

आरोपी उन लड़कियों की फॉलो लिस्ट में होता था, लिहाजा उनके टाइमलाइन पर मैसेज करके उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू करता था। वो युवतियों पर नग्न होने का दबाव बनाता था। ब्लैकमेलिंग के डर से कुछ लड़कियों ने अपने कपड़े भी वीडियो कॉल पर उतारे, जिसे आरोपी ने रिकॉर्ड कर लिया। इस तरह फेक फोटो से उन लड़कियों के ओरिजनल वीडियो आरोपी हासिल कर लेता। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

 


Post Views: 0