ईडी को समन देने की बजाय करनी चाहिए गिरफ्तारी-हेमन्त सोरेन – CG News



रायपुर 03 नवम्बर।झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)को समन देने की बजाय सीधे गिरफ्तारी करने की चुनौती दी हैं।

श्री सोरेन ने आज यहां विमानतल पर पत्रकारों के उनके ईडी के समन पर पेश नही होने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि..समन क्यों,सीधे गिरफ्तार करें,कहां हमने मना किया हैं..।उन्होने कहा कि सम्मन देकर योजनाबद्द तरीके से राज्य में जब भी सरकार को लेकर होली दीपावली में उत्साह का माहौल रहता है,तभी भाजपा के इशारे पर उनकी सरकार और उनको घेरने की कोशिश शुरू हो जाती हैं।

उन्होने कहा कि..क्या लगता हैं कि कोई हत्यारे हैं कि कल समन दिया और आज हाजिर हो जाय..। हर चीज का एक व्यवहारिक आचरण होता हैं।उनके भी तमाम कार्यक्रम पहले से तय हैं।छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे,इसमें भी शमिल होना जरूरी था।

श्री सोरेन ने कहा कि राष्ट्रपति जी झारखंड आ रही है,उसकी भी व्यवस्था को देखना है।उन्होने कहा कि अगर उनका इतना संगीन गुनाह हैं तो समन की बजाय गिरफ्तारी करनी चाहिए।उन्होने कहा कि यह सम्मन ईडी का नही बल्कि भाजपा के द्वारा उनका उपयोग किया गया हैं।यह पूछे जाने पर कि क्या वह ईडी के समन पर आगे भी पेश नही होंगे,उन्होने कोई उत्तर नही दिया और आगे बढ़ गए।