कटघोरा : आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के मनाया गया.. शासकीय कार्यालयों के साथ साथ निजी संस्थानों में शान से लहराया तिरंगा – Central Chhattisgarh


कोरबा/कटघोरा 15 अगस्त 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर शहर से गांव तक समारोहों की धूम रही। पुलिस थाना, तहसील कार्यालय, वन विभाग, महाविद्यालय सहित विभिन्‍न शिक्षण और गैर शैक्षणिक संस्‍थानों पर शान से तिरंगा फहराया गया और शहीदों को नमन किया गया। इस मौके पर सबने मिलकर राष्‍ट्रगान गाया और देश की आजादी की सुरक्षा के साथ सामाजिक एकता और भाईचारे का संकल्‍प लियससा।

वनमण्डल कार्यालय में DFO प्रेमलता यादव ने दी तिरंगे को सलामी

कटघोरा वनमण्डल कार्यालय में 75वीं स्वतंत्रता दिवस पर वनमण्डल की कटघोरा डिविजन की डीएफओ प्रेमलता यादव ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया व तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर कटघोरा वन मण्डल के रेंजर व वन कर्मचारी मौजूद रहे। राष्ट्र गान गाकर तिरंगे को सलामी दी व आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ की एक दूसरे को बधाई दी।

तहसील कार्यालय में SDM तेंदुलकर ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

तहसील कार्यालय कटघोरा में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कौशल प्रसाद तेंदुलकर ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार व राजस्व विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में तिरंगा फहराकर राष्ट्रीय तिरंगे को सलामी दी। तथा स्वतंत्रता दिवस की बधाई। सभी ने राष्ट्र गान के बाद अमर शहीदों को स्मरण कर उन्हें याद कर अमर रहे के नारे लगाए।

जनपद पंचायत में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सीएमओ में फहराया तिरंगा

कटघोरा जनपद पंचायत में स्वतंत्रता दिवस पर जनपद अध्यक्ष लता मुकेश कँवर, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह कँवर व सीईओ राधेश्याम मिर्झा द्वारा लेखापाल जनार्दन प्रसाद उपाध्याय तथा जनपद सदस्यों व कर्मचारियों की उपस्थिति में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। सभी ने राष्ट्रगान गाते हुए अमर शहीदों को नमन कर अमर रहे के नारे लगाए। इस मौके पर जनपद पंचायत सीईओ मिर्झा जी ने मुख्यमंत्री द्वारा जारी वाचन पत्र को सभी की उपस्थिति में पढ़ा। और आज़ादी के 75 वर्ष पूर्व की स्थिति और आज़ादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों के बलिदान को याद कर उनका संक्षिप्त वर्णन किया। और स्वतंत्रता दिवस के8 75 वीं वर्षगांठ की सभी को बधाई दी

शहर कांग्रेस कमेटी ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज व तिरंगे को सलामी दी

कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर अध्यक्ष राजीव लखनपाल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया तथा राष्ट्र गान के साथ भारतीय तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में डॉ शेख इश्तियाक, राज जायसवाल, हसन अली, फरीद खान, युवा नेता आकाश शर्मा, पार्षद संजय अग्रवाल, जय नारायण कँवर, रविन्द्र मोहन बघेल, अधिवक्ता अशोक गौराहा, व्यवसायी गोपाल शर्मा, व बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नगर में शासकीय कार्यालय के साथ साथ निजी संस्थानों में में शान से लहराया तिरंगा

कटघोरा नंगर में स्वतंत्रता दिवस पर आज शासकीय कार्यालयों के साथ साथ निजी संस्थानों में शान से तिरंगा लहराया। कटघोरा थाना में थाना प्रभारी ने थाना स्टाफ की मौजूदगी में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया व तिरंगे को सलामी दी, नगर पालिका परिषद कटघोरा में अध्यक्ष रतन मित्तल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शिक्षा समिति के अध्यक्ष द्वारा तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर शिक्षा अधिकारी व समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। इसी तरह धान उपार्जन केंद्र, व्यवहार न्यायालय, शैक्षणिक संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया व तिरंगे को सलामी दी गई। स्कूलों में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।