कटघोरा : दीपावली व छठ पूजा को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई सम्पन्न..समिति के सदस्यों ने पर्व को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने का किया निश्चय.



कोरबा/कटघोरा 19 अक्टूबर 2022( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : आगामी दीपावली त्यौहार को लेकर कटघोरा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में दीपावली पर नगर की परंपराओं और व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। दिपावली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में कटघोरा थाना प्रभारी अश्वनी राठौर, कांग्रेस नेता, भाजपा नेता, व्यापारी संघ ल, नगर के गणमान्य नागरिको के साथ ही पत्रकारगण पहुंचे। पुलिस प्रशासन ने दीपवाली को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था से नागरिकों को अवगत कराया।

कटघोरा थाना प्रभारी अश्वनी राठौर ने पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा अवैध नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे निजात अभियान की शान्ति समिति बैठक में सभी लोगों को नारकोटिक एक्ट, ड्रग्स एवं अन्य नशीले पदार्थ से दूर रहने परिवार बच्चों एवं समाज को भी दूर रहने नशे से होने वाले नुकसान के संबंध में जानकारी दिया गया।

बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। थाना प्रभारी अश्वनी राठौर में सभी को हिदायत दी क्षेत्र में जुआ और शराब एक सामाजिक बुराई है जिस से दूर रहें और समाज को स्वच्छ रखें दीवाली के मद्देनजर इस बैठक को रखा गया था कि कटघोरा नगर में कोई अप्रिय घटना ना हो नगर में सभी सभी शांति और भाईचारे के साथ दिवाली का त्यौहार मनाए।उन्होंने सभी छठ घाटों में भीड़ नियंत्रण के लिए समिति के सदस्यों से वालंटियर्स तैनात करने के लिए कहा। वेलेंटियर्स शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने में प्रशासन का सहयोग करेंगे। थाना प्रभारी ने छठ घाटों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के जवानों की भी ड्यूटी लगाने की बात कही । घाट में सुरक्षा को लेकर क्रेन, फायर ब्रिगेड, गोताखोर, तैराक, एम्बुलेंस एवं मेडिकल टीम तैनाती की भी तैयारी रखने के निर्देश दिए। छठ घाटों में साफ-सफाई के लिए नगर पालिका एवं छठ घाट समिति के द्वारा विशेष सफाई टीम रखी जाएगी ।