कटघोरा : नन्हे शावक हांथी की मौत को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि का सनसनीखेज वीडियो हो रहा वायरल.. संबंधित जनप्रतिनिधि हुआ फरार.. वन विभाग की जांच हुई तेज़.



कोरबा/कटघोरा 22 अक्टूबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा वनमण्डल के पसान रेंज के ग्राम बनिया में नंन्हे शावक हांथी की संदिग्ध मौत पर वन विभाग के कर्मी द्वारा बनाया गया एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें हांथी की मौत को लेकर बनिया गाँव के एक जनपद सदस्य के द्वारा यह कहा जा रहा है कि किसी आदमी की हांथी द्वारा मार दिए जाने पर विभाग द्वारा 5 लाख दिया जाता है तो हम अगर हांथी को मारते है तो हम सभी गाँव वाले गाँव से चंदा कर विभाग को 8 लाख देंगे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद विभाग में हलचल बढ़ गई है।

बतादें की पसान रेंज के बनिया गाँव में दो दिन पूर्व एक नंन्हे शावक हांथी की खेत में दफन लाश मिलने से वन विभाग में सनसनी फैल गई थी। हांथी को गाँव के लोगों द्वारा मार कर दफन किये जाने की अफवाह अब सच साबित होती नजर आ रही है। क्योंकि वह विभाग के एक कर्मी द्वारा बनिया गाँव के एक जनपद सदस्य की चोरी से बताए जा रहे वाकये को अपने मोबाइल में कैद कर लिया गया। जिसमें हांथी की मौत को लेकर वन विभाग को चेताया जा रहा है। अब इस वाकये का वीडियो वायरल होने के बाद उक्त जनप्रतिनिधि गाँव से फरार होना बताया जा रहा है तथा वन विभाग पूरी तरह अलर्ट होते हुए जांच तेज़ कर दी है। इस मामले में जिस व्यक्ति के खेत से शावक हांथी के बच्चे की दफन लाश मिली थी। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

दोषी व्यक्ति को मिलेगी सज़ा

जब इस मामले पर डीएफओ प्रेमलता यादव से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि जिस जनप्रतिनिधि के वॉयरल वीडियो पर जो बात सामने आई है उससे ये साफ जाहिर हो रहा है कि हांथी के बच्चे की हत्या कर उसे दफना दिया गया था। फिलहाल वायरल वीडियो में धमकी देने वाला व्यक्ति फरार है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।