कटघोरा : स्वामी आत्मानंद स्कूल का वार्षिक उत्सव हुआ सम्पन्न.. बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति ने सभी को किया मंत्रमुग्ध.. कार्यक्रम में पहुंचे स्थानीय जनप्रतिनिधि.



<?php do_shortcode( ‘

‘ ); ?>

कोरबा/कटघोरा 21 जनवरी 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल कटघोरा में आज वार्षिक उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम विद्यालय में आयोजित वार्षिक उत्सव एवं स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया गया। मां सरस्वती के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन तथा राजकीय गीत गाकर कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कटघोरा नगर पालिका के अध्यक्ष रतन मित्तल ने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं अपने जीवन में एक लक्ष्य लेकर चले तो सफलता जरूर मिलती है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई स्वामी आत्मानंद स्कूल गरीबी बच्चों को अच्छी शिक्षा देने प्रारम्भ किया गया है।

सरकार का प्रयास है, छग के लोगों को मिले अच्छी शिक्षा

कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि जनपद पंचायत कटघोरा श्रीमती लता मुकेश कंवर ने कहा कि पहले अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के लिए खूब सारा पैसा खर्च करना पड़ता था। हमारे राज्य के किसान, मजदूर अपने बच्चों को अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाने का सोच भी नहीं पाते थे। उनकी समस्याओं को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल की शुरुआत की। निःशुल्क शिक्षा मिलने से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग खुश हैं।

अब बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए पैसा बचत करें

कार्यक्रम में पार्षद संजय अग्रवाल ने बच्चों के परिजनों से कहा कि राज्य शासन द्वारा संचालित आत्मानंद स्कूल से गरीब लोगों को फीस चुकाने की चिंता से मुक्ति मिल गई है। साथ ही बच्चों को मुफ्त में अंग्रेजी की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी मिल रही है। अब बचत होने वाले पैसों को बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जमा करके रखें। इस दौरान शाला समिति, स्कूल प्रबंधन और नगर के वरिष्ठ जनों के द्वारा निषाद का श्रीफल और साल भेंट कर सम्मान किया गया।

भूपेश सरकार की मंशा बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा का अवसर प्रदान करना

इस अवसर पर कटघोरा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व मदरसा बोर्ड के सदस्य डॉ शेख इश्तियाक ने संबोधित करते हुए कहा कि आज इस विद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में आकर मुझे ऐसा महसूस हो रहा है। कि मैं अपने स्कूल में आ गया हु. मुझे पुराने दिनों की याद आ गयीं। निश्चित रूप से उस समय की शिक्षा व्यवस्था और आज की शिक्षा व्यवस्था में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। बच्चें अनेकों गानों पर विशेष प्रस्तुति दी। विद्यार्थी ने पंजाबी गाने पर बहुत ही अच्छा नृत्य किये। उन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया। आज समाज टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ रहा है ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि हम अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करें और उन्हें शिक्षा के लिए अवसर उपलब्ध कराएं। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल हिन्दी उत्कृष्ट विद्यालय छत्तीसगढ़ सरकार के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है। इस अवसर पर स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम विद्यालय के प्राचार्य एम एस कंवर, समाजसेवी लक्ष्मी गर्ग, भाजपा नेता मनोज दुबे, चंद्रप्रकाश साहू, पत्रकार शिव शंकर जायसवाल तथा स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं व बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।