कलेक्टर-एसपी ने बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों से की मुलाकात,जिलें में अब तक 14 गावों के 280 से अधिक लोगों को सुरक्षित जगह किया गया शिफ्ट। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


रुपनारायण सिंह/जनसंवाद/भटगांव

भटगांव—-14 अगस्त 2022/जिलें में लगातार हो रही बारिश के बीच आज कलेक्टर रजत बंसल एवं पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने जिले के प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर प्रभावित व्यक्तियों से मुलाकात कर हाल चाल जाना। इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित रैनबसेरा में ठहराएं गए ग्राम कुकरदी साँवरा डेरा के प्रभावित व्यक्तियों से मुलाक़ात की। उपरोक्त प्रभावित व्यक्तियों के लिए समुचित व्यवस्था के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है। साथ ही उन्होंने लटुवा नाले में पहुँचकर बाढ़ एवं बेरिकेटिंग का जायजा लिया।

जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 14 गावों के कुल 281 लोगों को सुरक्षित जगह में शिफ्ट कराया गया है। प्रभावित गांवों में विकासखंड बलौदाबाजार के कुकरदी साँवरा बस्ती से 65, कसियारा में 4 परिवार के 15 लोग,करदा 2,चिचिरदा 1,अमलकुंडा 2 एवं ताराशिव 15, कसडोल के बलौदा 31, भाटापारा के लक्छनपुर में 15,रमदैया 50,पासिद 7, बिलाईगढ़ अंतर्गत गाँव देवराहा 14,अमलडिहा 8,अलीकूद 4 एंव सिमगा के कुलीपोटा 20 लोगों शामिल है। जिन्हें आस पास के सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट किया गया है। जिसमे से रमदैया के 50 लोगों को पास के गांव राजपुर एवं खपरी आर में शिफ्ट किया गया है। जिला प्रशासन की टीम लगातार स्थिति पर नजर रखी हुई है। सभी राजस्व अधिकारी फील्ड में ही रहकर हालत का जायजा ले रहे है।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम बजरंग दुबे,तहसीलदार बलराम तंबोली, सीएमओ राजेश्वरी पटेल,बीएमओ डॉ प्रेमी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहें।