कोरबा: कटघोरा शहर में नो एंट्री लगाने युवा कांग्रेस ने जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन.. कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए नो एंट्री लगाने SDM को किया निर्देशित.



कोरबा/कटघोरा 25 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : निजात अभियान में जागरूकता के मध्य कटघोरा मुख्य मार्ग में गुरुवार रात हुए हादसे में एक पत्रकार को अपना पैर गंवाना पड़ा है। लापरवाही पूर्वक ट्रैक्टर चलाते हुए चालक ने व्यस्त मार्ग में ट्राली को पलटा दिया। इस हादसे के दौरान पत्रकार अरविंद शर्मा अपनी मोटरसाइकिल से उसी मार्ग से गुजर रहे थे जिनके ऊपर ट्राली गिर पड़ी और उनका पैर चकनाचूर हो गया। इस हादसे ने शहरवासियों को आहत कर दिया है। हर तरह के भारी वाहनों के तेज रफ्तार से दौड़ने पर अंकुश लगाने के लिए कटघोरा वासियों की ओर से युवा कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष विकास सिंह, प्रदेश सचिव आकाश शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी शिव शंकर शर्मा ने आज जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर संजीव झा को ज्ञापन सौंपा।

मांग की गई है कि भारी वाहनों की शहर में एंट्री पर प्रतिबंध लगाया जाए। कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए नो एंट्री लगाने के संबंध में निर्देश एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर को दिए हैं। हालांकि एसडीएम के द्वारा इस संबंध में जानकारी लेने के लिए संपर्क करने पर फोन रिसीव नहीं किया गया लेकिन ज्ञापन सौंपने पहुंचे पदाधिकारियों को कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि आज से ही नो एंट्री प्रारंभ हो जाएगी और इस संबंध में बोर्ड भी लगा दिया जाएगा।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के मार्गदर्शन में जिले भर में निजात अभियान चलाकर अवैध नशा के प्रति जहां लोगों को जागरूक किया जा रहा है वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए भी जागरुक कर रहे हैं। इसके बावजूद कल ही कटघोरा में आयोजित निजात अभियान में समाज के लोगों की बैठक कार्यक्रम के कुछ घंटे बाद हुए इस हादसे ने कटघोरा पुलिस के द्वारा यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने एवं भारी वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण,शराबी वाहन चालकों पर कार्यवाही के संबंध में किए जा रहे प्रयासों को और सुचारू रूप से लगातार करना होगा।