कोरबा : कोरबी से शुरू हुई कांग्रेस की चौथे दिन की आज़ादी गौरव यात्रा..तिरंगे का सम्मान और वीर सपूतों का स्मरण है गौरव यात्रा – मोहितराम केरकेट्टा. – Central Chhattisgarh


कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : पाली तानाखार विधानसभा के पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में आज चौथे दिन ग्राम कोरबी से आजादी का गौरव यात्रा (तिरंगा यात्रा) की शुरुआत महात्मा गांधी के मूर्ति में पूजा-अर्चन और माल्यार्पण कर प्रारंभ की गई। शनिवार को तिरंगा यात्रा के चौथे दिवस कोरबी के कांग्रेसियों ने ग्रामीणों के साथ बरसते पानी में विधायक के साथ आजादी की गौरव यात्रा निकाली। दिनभर जारी बारिश के बाद भी यात्रा में कांग्रेसजनों के उत्साह में की कोई कमी नहीं देखी गई। ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को कोरबी से पाली, दुल्लापुर, कुल्हरिया, पिपरिया, कुम्हारी दर्री होते हुए ब्लॉक के अंतिम छोर ग्राम अमलीबहरा तक आजादी की गौरव यात्रा निकाली गई। जगह-जगह तिरंगा यात्रा का लोगों ने भव्य स्वागत किया। लोगों से बातचीत करते हुए विधायक के द्वारा कांग्रेस सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजना एवं आजादी दिलाने में कांग्रेस पार्टी के योगदान व छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताते हुए लगभग 25 किलोमीटर की पैदल यात्रा संपन्ना की गई।

ग्राम कोरबी में विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की एकता और अखंडता को मजबूत करने का काम हम सबको मिलकर करना है, कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिस प्रकार से पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा का आगाज हीरक महोत्सव आजादी के 75 वें वर्ष पर लोगों के बीच में सद्भावना एवं भाईचारा को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा भारत के विघटन कारी शक्तियों से हमें लड़ना है एवं ऐसे लोगों से डटकर मुकाबला करना होगा।

गांव-गांव में घर-घर तिरंगा फहराने का किया आह्वान

कांग्रेस के आह्वान पर गांव-गांव निकाली जा रही आजादी की गौरव यात्रा के दौरान गांव-गांव हुई सभा में विधायक ने कहा कि आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों की शहादत एवं उनके योगदान को भारत वासी कभी भूला नहीं पाएंगे। हमें देश की एकता व अखंडता के लिए शहीदों के बताए रास्तों पर चलना होगा।

कांग्रेस पार्टी के हजारों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुतियां दी है। कांग्रेस का इतिहास त्याग, तपस्या और बलिदानों से भरा हुआ है। हमें अपने पार्टी के इतिहास व परंपरा को आगे बढ़ाते रहना है। गौरव यात्रा के दौरान लोगों को राष्ट्रीय ध्वज बांटते हुए हीरक महोत्सव में ध्वज का सम्मान बनाए रखते हुए घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया।

तिरंगा यात्रा में पार्टी पदाधिकारियों के रूप में भावेश बनाफर, मोनू जायसवाल, जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, सांसद प्रतिनिधि अशोक मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि पसान आनंद मित्तल, जुनैद खान, ब्लॉक अध्यक्ष बचन साय कोराम, विधायक प्रतिनिधि गजेंद्र चंद्रा, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण समन्वयक आशुतोष शर्मा व समस्त सरपंच, बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण जनब आदि मौजूद थे।