कोरबा : छत्तीसगढ़ में अपराध अपने चरम पर है, आरक्षण के नाम पर कांग्रेस अपनी राजनीतिक रोटी सेकने का काम कर रही – गोमती साय



कोरबा/पाली तानाखार 29 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : भारतीय जनता पार्टी द्वारा कोरबा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस हटाओं छत्तीसगढ़ बचाओ के तहत विधानसभा स्तर पर कार्यक्रम कर रही है। इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के साथ रायगढ़ सांसद गोमती साय अपने चार दिनों के प्रवास पर पहुंचे हुए हैं। जहां रायगढ़ सांसद गोमती साय ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर आरक्षण व प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रायगढ़ सांसद गोमती साय ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रही है। जिस प्रकार 2011 में भारतीय जनता पार्टी ने आरक्षण पारित किया था उसमें दलील देने की बजाय जो मामला कोर्ट में लंबित है लेकिन कांग्रेस पार्टी अपनी राजनीतिक रोटी सेकनेबका काम कर रही है। कांग्रेस सरकार आरक्षण को लेकर गंभीर होती तो सुप्रीम कोर्ट में पूरी तैयारी के साथ खड़ी होती। जिससे आरक्षण पर मजबूत मिलती, लेकिन सरकार विधानसभा बुलवाकर केवल दिखावा कर रही है और आदिवासियों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है। सरकार का उद्देश्य आरक्षण देना नहीं बल्कि राजनीति करना है। पिछले 4 सालों में बिजली कटौती होना, लचर स्वास्थ्य व्यवस्था और गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान न मिलने की बात कही है।

सांसद गोमती साय ने कोरबा में हुई घटना को दुखद बताते हुए कहा की प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है,तब से वारदात चरम सीमा पर पहुंच गई है। खुल्लेआम लूट पाट,गोली बारी,हत्या, बलात्कार जैसे बड़ी बड़ी घटना सामने आ रही है,लेकिन प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। गोमती साय ने कहा की प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल भ्रष्टचार की महासागर में डूबी हुई,यहां की जनता, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर किसी प्रकार की चिंता नहीं है। ऐसी निक्कमी कांग्रेस की सरकार को सत्ता में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता इसका सबक जरूर सिखाएगी।