कोरबा : छुरी समेत आसपास के लगभग 33 गाँव अब रहेंगे 24 घण्टे रोशन.. विद्युत सब स्टेशन का विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने किया उद्घाटन.



कोरबा/कटघोरा 10 दिसंबर 2021 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मण्डल अंतर्गत छुरी नगर पंचायत व आसपास के लगभग 33 गाँव के ग्रामीणों को अब बिजली की आंख मिचौली व बिजली बिल की समस्या से निजात मिलेगी। आज छुरी भांटा पारा स्थित नए सब स्टेशन का शुभारंभ आज कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने फीता काटकर किया। इस मौके पर कटघोरा नगर पंचायत अध्यक्ष नीलिमा अशोक देवांगन, स्थानीय जनप्रतिनिधियों व पार्षद व विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पूरे राज्य में विभिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार हर वर्ग के लिए विभिन्न योजनाएं और विकास कार्य चला रही है। उन्होंने कहा कि छग की कांग्रेस सरकार जिले के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुचाने के लिए संकल्पित है। आज छुरी में सब स्टेशन का विधिवत शुभारम्भ के बाद से छुरी नगर पंचायत सहित आसपास के लगभग 33 गावों के ग्रामीणों को बिजली की समस्या, लो वोल्टेज तथा बिजली बिल की समस्या से निजात मिलेगी।और अब लोगों को कटघोरा के चक्कर नही लगाना पड़ेगा। बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी हमेशा लोगों की सुविधा के लिए यहां कार्यालय में उपस्थित रहेंगे।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक श्री कंवर ने कहा कि लंबे अर्से से विद्युत समस्या का दंश झेल रहे छुरी व आसपास के ग्रामीणों को अब निर्बाध बिजली मिलेगी। उन्होंने विभागीय उदासीनता के कारण बिना बिजली के बिल भेजने, लो वोल्टेज व बिजली चोरी के आरोप में झूठा मुकदमा दर्ज कराने जैसे मामले पर अधिकारियों को समझाइस दी। साथ ही साथ ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

छुरी नगर पंचायत के भाटा पारा में सब स्टेशन के उद्घाटन पर नगर पंचायत छुरी की अध्यक्ष नीलिमा देवांगन, उपाध्यक्ष हीरालाल पंजवानी, पार्षद, विद्युत विभाग के ईई आर के चौहान, ए ई बी पी अनंत, जे ई शब्बीर कुमार साहू, अनिल पांडेय, तोशन पटेल, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पार्षदों के साथ साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।