कोरबा : नक्सलियों को धूल चटाने वाले इस इंस्पेक्टर को मिला राष्ट्रपति वीरता पदक… कोरबा जिले के ‘लाल’ का तीसरी बार हुआ वीरता पदक से सम्मान. – Central Chhattisgarh


कोरबा/कटघोरा 15 अगस्त 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ पुलिस में नारायणपुर जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर मालिक राम कैवर्त एक बार फिर राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक से ससम्मान अलंकृत किया।

बता दें कि कोरबा जिले के बांकी मोंगरा के रहने वाले इंस्पेक्टर मालिक राम कैवर्त ने नक्सल मोर्चे पर अपने साहसिक कार्य और वीरता के लिए प्रदेश भर में पहचाने जाते हैं। नक्सलियों को धूल चटाने वाले जांबाज इंस्तेक्टर को सराहनीय कार्य के लिए तीसरी बार राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। इंस्पेक्टर मालिक राम पोर्ते बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। नक्सल मोर्चे पर तैनाती के दौरान वे कई दफे बहादुरी और साहस का परिचय दे चुके हैं। फिलहाल वे बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित नारायण पुर जिले में पदस्थ हैं। यहां भी वे नक्सल मोर्चे पर तैनात होकर बखूबी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

कुशल नेतृत्व का दिया था परिचय

बता दें कि मालिकराम पोर्ते ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए कई नक्सल ऑपरेशन को अपने नेतृत्व में सफल बनाया है।अपने कुशल नेतृत्व में उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ एक सफल ऑपरेशन चलाकर अपनी पूरी टीम को सुरक्षित वापस लाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसी वजह से उन्हें इससे पहले भी दो बार राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। इस बार तीसरा मौका होगा जब वे राष्ट्रपति वीरता पदक से अलंकृत होंगे।