कोरबा : बुनियादी समस्याओं को लेकर मितानिनों ने निकाली जनयात्रा रैली.. समस्याओं के निराकरण के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारियों को सौपा ज्ञापन.



कोरबा/कटघोरा 25 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : आज कटघोरा ब्लॉक की मितानिनों ने अपनी अलग अलग समस्याओं की मांगों को प्रशासन के सामने रखा है। इसमें से प्रमुख रूप से शासकीय सेवाओं पर समुदाय की निगरानी को सशक्त करना, अधिकारियों को क्षेत्र स्तरीय समस्याओं से अवगत कराना, पंचायत के सदस्यों और जनप्रतिनिधियों का स्वास्थ्य से जुड़ाव बढ़ाना, ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता और पोषण समिति का सशक्तिकरण करना जैसे मांग है। इन मांगों को लेकर मितानिनों ने आज रैली निकाली और सभी विभाग प्रमुखों को अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य पंचायत सम्मेलन के लिए यह जन यात्रा रैली निकाली गई है। हम आप अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग विभागों से जो समस्याएं ग्राम पंचायतों से निकल कर आई थी हम उन सभी समस्याओं को हम विभागवार ज्ञापन दे रहे हैं ताकि अधिकारी हमारी समस्याओं को एक मंच दे कर उन समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करें। बड़ी संख्या में मितानिनों की रैली मुकुटधर पांडे कॉलेज से निकलकर स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग होते हुए न्यू बस स्टैंड से सीएचसी में जाकर समाप्त हुई।

मितानिनों की मुख्य मांगों में गांव की छोटी-छोटी मांगे हैं जैसे पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा और अनेक बुनियादी समस्याएं व सुविधाएं जैसे रोजगार गारंटी में जो काम कर रहे हैं अभी तक उसका पैसा नहीं मिला है रेडी टू ईट उपलब्ध नही हो पा रहा है। खाद्यान्न समय पर नही मिल पाना तथा गावों में हैंडपंप खराब होने से पानी की असुविधा होती है इन्ही सब समस्याओं को लेकर आज विभागीय अधिकारीयों को ज्ञापन सौपते हुए जल्द निराकरण करने की मांग की है।