कोरबा : विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने राज्यपाल अनसुइया उइके से मुलाकात कर स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई.. विशेष जनजाति क्षेत्र होने से उनके विकास व उत्थान को लेकर की चर्चा… – Central Chhattisgarh


कोरबा 15 अगस्त 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज पाली तानाखार विधायक व मुख्यमंत्री अधोसंरचना उन्नयन एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मोहित राम केरकेट्टा छत्तीसगढ़ राज्य की राज्यपाल अनसुइया उइके से सौजन्य मुलाकात कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उनके साथ छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत भी मौजूद रहे।

विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने राज्यपाल अनसुइया उइके से कोरबा जिले व पाली तानाखार विधानसभा में विशेष जनजातियों की स्थिति और क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की तथा जिले की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। विधायक केरकेट्टा ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि आदिवासी बाहुल्य जिलों में स्थित विश्वविद्यालयों को केंद्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के रूप में उन्नत किया जाए जिससे यहां के जनजातीय समुदायों को लाभ मिल सके। चर्चा के दौरान श्री केरकेट्टा ने बताया कि इन क्षेत्रों की जनजातियों की कला संस्कृति को भी संरक्षित करने की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने अनुरोध किया कि इन जनजातियों पर शोध कर उनका दस्तावेजीकरण किया जाए जिससे इनकी संस्कृति की पहचान पूरे देश में हो सके।