कोरबा : हाथ में त‍िरंगा ल‍िए भारत माता की जयकारा लगाते हुए पसान से निकली आजादी गौरव यात्रा का तुमान में हुआ समापन.. विधायक मोहितराम केरकेट्टा के साथ पाली के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे मौजूद. – Central Chhattisgarh


कोरबा/पसान( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) 14 अगस्त 2022 : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में आयोजित आजादी गौरव पदयात्रा पाली तानाखार विधानसभा के पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक में आज़ादी गौरव यात्रा कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा उत्साहपूर्वक छठे दिन भी जारी रही। छठे और अंतिम दिन की पदयात्रा पसान से शुरू हुई। जहां महात्मा गांधी की चित्र पर माल्यापर्ण कर गौरव यात्रा शुरू हुई। पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि, कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा ग्रामीण जन मौजूद रहे।

9अगस्त से शुरू हुई उक्त पदयात्रा 14 अगस्त को इसका समापन तुमान में किया गया। आज की यात्रा पसान से शुरू होकर लेंगा, जड़गा, अलगीडांड, तुमान तक कि गई।जिसमें कांग्रेस पार्टी द्वारा आजादी की गौरवगाथा का बखान किया जा रहा है। छठे दिन की पदयात्रा। आज की यात्रा में सबसे बड़ी बात यह रही कि पाली के वरिष्ठ काँग्रेसी नेताओं ने यात्रा में शामिल होकर विधायक की हौसला अफजाई की। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में तिरंगा थामे यात्रा में चलते हुए जयकारे लगाए।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर मौजूदा केंद्र सरकार की नाकामी गिनाई और शहीदों को याद किया तथा राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान कर आजादी के योद्धाओं को नमन किया।

विधायक की आज़ादी गौरव यात्रा के अंतिम दिन पाली के वरिष्ट नेता हुए शामिल

पाली तानाखार विधानसभा में जारी आज़ादी गौरव यात्रा में आज सबसे बड़ी बात यह देखने को मिली कि यात्रा के अंतिम दिन आज पाली क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी शामिल होने पसान पहुंचे और विधायक मोहितराम केरकेट्टा को अपना समर्थन देते हुए यात्रा की शुरुआत की। जिसमें मुख्य रूप से राम नारायण कश्यप, जनपद सदस्य नीलेश यादव, अनिल गुप्ता, जसवंत लकड़ा तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बतादें की पाली तानाखार विधानसभा में गुटबाजी के चलते अधिकांश कांग्रेस नेता आज़ादी गौरव यात्रा में शामिल नही हो रहे थे। लेकिन आज यात्रा के अंतिम दिन पाली के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के पसान पहुंचने से जहां कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया तो वहीं अन्य कार्यकर्ताओं के नही पहुंचने पर लोगों में इस बात की चर्चा भी होती नजर आई। खैर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के पहुंचने से पार्टी की गुटबाज़ी काफी हद तक खत्म होती नजर आ रही है।

आज आज़ादी गौरव यात्रा के अंतिम दिन समापन के अवसर पर यात्रा में प्रमुख रूप से पसान के विधायक प्रतिनिधि आनंद मित्तल, जुनैद खान, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बचन साय कोरम, दिनेश कोराम, मोनू जायसवाल, भावेश बनाफर, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिला समन्वयक आशुतोष शर्मा ग्राम पंचायत सरपंच, बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।