कोविड टीकाकरण मुहिम की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत: कलेक्टर कोविड टीका लगाने 20 अगस्त को होगा महाभियान कलेक्टर ने अभियान को सफल बनाने सबकी सहभागिता पर दिया जोर। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


बिलासपुर।जनसंवाद। तरुण कौशिक

कलेक्टर सौरभ कुमार ने कोविड टीकाकरण के मुहिम की रफ्तार बढ़ाने कहा है। कोविड टीकाकरण के लिए जिले में 20 अगस्त को कोविड टीकाकरण महाभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है। इसलिए हर व्यक्ति को कोविड टीका लगा लेना चाहिए। कलेक्टर ने आम एवं खास सभी लोगों को टीका लगवाकर समाज में एक सकरात्मक वातावरण निर्मित करने की अपील की है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन, नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में प्रीकॉशन डोज से 9 लाख 79 हजार 160 लोग अभी भी छूटे हुए है। इसी प्रकार दूसरा डोज 1 लाख 44 हजार 633 लोगों का ड्यू है। कलेक्टर ने 20 अगस्त को आयोजित महाभियान के लिए कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने स्कूली बच्चों को लगाये गये टीके की भी जानकारी ली। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अभी तक 64 हजार बच्चों को कोविड टीका लग चुका है। कलेक्टर ने सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कड़े शब्दों में कहा कि टीकाकरण अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय निकायों के सीएमओ को समन्वय से कार्य करते हुए शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने निर्देशित किया।
कलेक्टर ने की अपील
कलेक्टर सौरभ कुमार ने अपील की है कि जिले के ऐसे पात्र नागरिक जिनका कोविड-19 का प्रीकॉशन डोज ड्यू है, वे निर्धारित नजदीकी टीकाकरण केंद्रों में प्रीकॉशन डोज लगवा लें।