कोविड वैक्सिनेशन के लिए घर-घर अभियान चलाया जाएगा


कलेक्टर डॉ भुरे ने की समीक्षा, कोविड टीकाकरण में तेजी लाने के दिए निर्देश

रायपुर 13 अगस्त 2022/कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कोविड टीकाकरण में तेजी लाने संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से टीकाकरण सेशन की विकासखंडवार जानकारी ली तथा सेकंड डोज एवं प्रिकोशन डोज ड्यू होने की जानकारी लेते हुए कार्ययोजना बनाकर लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने वैक्सीन के स्टोरेज पॉइंट तथा वैक्सीन स्टॉक की जानकारी ली। उन्होंने हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर, 12 से 14 साल के विद्यार्थी, 15 से 17 साल के विद्यार्थी, 18 से 44 साल के नागरिक एवं 44 साल से अधिक के नागरिकों सहित वर्गवार हितग्राहियों कोे कोविड डोज लगाने के लक्ष्य की जानकारी ली और उसे पूरा करने बेहतर कार्य योजना बनाने संबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय करने कहा।

कलेक्टर द्वारा नगर निगम रायपुर के अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से जोनवार टीकाकरण की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक में आई.सी.डी.एस के सभी आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं को टीकाकरण दल के साथ घर-घर विजिट करने के निर्दिेश दिए गए है। उन्होंने सभी एसडीएम को पंचायतवार टीकाकरण हेतु सी एम ओ और डी.पी.एम से समन्वय कर कार्य योजना बनाने कहा।

उन्होंने सभी शासकीय कार्यालयों के कर्मचारियों अधिकारियों का पूर्ण रूप से बूस्टर टीकाकरण सुनिश्चित करने कहा। उरला और बीरगांव के औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों में काम करने वाले लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हेतु अलग से टीम बनाने सीएमओ को निर्देशित किए। 

उन्होंने सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग को छात्रावासों में निवासरत विद्यार्थियों के टीकाकरण तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी को स्कूल के विद्यार्थियों के टीकाकरण हेतु कार्य योजना बनाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, सभी एसडीएम, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, पंचायत एवं नगरीय निकाय के अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।