क्या आम क्या खास सभी हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साहित। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


सरायपाली/जनसंवाद/विकास नंद/
छत्तीसगढ़ में राज्य शासन द्वारा भारत की आज़ादी के 75वीं वर्ष के उपलक्ष्‍य में लोगों को हमर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्‍साहित करने हेतु ‘आज़ादी के अमृत’ महोत्‍सव के तत्‍वावधान में चलाया जा रहा एक अभियान है।
आज़ादी के 75वीं वर्ष के दौरान एक राष्‍ट्र के रूप में झंडे को सामूहिक रूप से घर पर लाना न केवल तिरंगे के साथ हमारे व्‍यक्तिगत संबंध का प्रतीक है बल्कि यह राष्‍ट्र निर्माण में हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। यह पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारत के राष्‍ट्रीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है।
महासमुंद ज़िले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य सरकार के आह्वान पर “हमर तिरंगा” अभियान में हर आम और खास पूरे जोशो खरोश से जुड़कर पूरे राज्य में गांव-गांव, शहर-शहर, घर-घर संस्थाओं और प्रतिष्ठानों में भी लोग तिरंगा फहरा रहे है। महासमुंद ज़िले में बिहान दीदियों ने 25 हज़ार तिरंगा बनायें है। वही दीदियों द्वारा बारिश कीचड़ की परवाह किए बिना पूरे उत्साह के साथ अपने हाथों में तिरंगा लेकर लोगों को तिरंगा अपने घर लगाने जागरूक करती नज़र आ रही है। वह तिरंगा रैली भी निकाल रही है। जनप्रतिनिधियों के साथ आला अधिकारी कर्मचारी भी अपील कर रहे है और वह भी अपने घरों में पूरे सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे है।