गौमांस बेचते हुए एक आरोपी रंगे हाथों गिरफ्तार, कोतवाली क्षेत्र का मामला,घटना पर विश्व हिंदू परिषद ने जताई नाराजगी, – theprimenews24


खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें,9425572733, 9300057497

जशपुर शहर के समीप गौ मांस बेचते हुए,एक आरोपित को पुलिस ने रंगें हाथों गिरफ्तार कर लिया है। मामला,कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम सिटोंगा की है। कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इस गांव में आरोपित रंजित टोप्पो अपने घर से गौ मांस बेच रहा है।

संसदीय सचिव ने किया विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा,महिला समूहों से आय बढ़ाने और योजनाओं के प्रगति हुई चर्चा

 

सूचना पर पुलिस टीम ने छापामार कर,आरोपित के घर की तलाशी ली। तलाशी में टीम ने आरोपित के घर से प्लास्टिक में बंधा हुआ गौ मांस जब्त किया। मामले में कार्रवाई करते हुए,कोतवाली पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी रंजीत टोप्पो ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसके विरूद्व अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना पर विश्व हिंदू परिषद ने नाराजगी जताया है। राहुल गुप्ता ने कहा कि शहर और इसके आसपास गौ मांस बेचने की घटनाएं लगातार उजागर हो रही है। यह सही नहीं हैं। उन्होनें कहा कि गौ मांस का उपयोग करने वालों को यह समझना होगा कि उनके इस कृत्य से पूरे समाज की व्यवस्था प्रभावित होती है। उन्हें दूसरे धर्मों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। विश्व हिंदू परिषद ने कोतवाली पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई पर भी संतोष जताया है। जानकारी के लिए बता दें राजनीतिक और सामाजिक रूप से गौ हत्या,गौ तस्करी जशपुर में बेहद संवेदनशील मामला माना जाता है। इन विषयों को लेकर पूर्व में कई बार विवाद की स्थिति बन चुकी है। हालांकि पुलिस प्रशासन की सक्रियता के कारण,स्थिति को समय पर नियंत्रित कर लिए जाने से अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं हो सकी है।