छत्तीसगढ़ में संघ प्रमुख के आगमन को लेकर भव्य तैयारियां.. – CG News



 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के आगमन को लेकर स्वयंसेवक गांव गांव में पीला चावल के माध्यम से ग्रामीणों को न्योता दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में स्वयंसेवक इसी कार्यक्रम में न्योता देने निकले हैं।

 संघ प्रमुख मोहन भागवत उत्तर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के आगमन को लेकर स्वयंसेवक गांव गांव में पीला चावल के माध्यम से ग्रामीणों को न्योता दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में स्वयंसेवक इसी कार्यक्रम में न्योता देने निकले हैं।

50 हजार से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य

वहीं, अरविंद भगत ने बताया कि आरएसएस के सर संघ संचालक मोहन भागवत और कुमार दिलीप सिंह जूदेव का नाम सुन कर, ग्रामीणों का उत्साह देखते ही बनता है। आयोजकों ने समारोह में 50 हजार से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

दिलीप सिंह जूदेव से ग्रामीणों का लगाव

मालूम हो कि स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव से ग्रामीणों का लगाव ऐसा था कि कार्यक्रम में आने के लिए स्वयंसेवक वाहन की व्यवस्था करने की बात कह रहे हैं तो ग्रामीण पद यात्रा कर मुख्यालय तक पहुंचाएं की बातें कह रहे हैं।

भव्य तैयारियां

जिला मुख्यालय में संघ प्रमुख के आगमन को लेकर भव्य तैयारियां चल रही हैं। आयोजकों का तरीका ग्रामीणों को खूब भा रहा है। भारतीय जनता पार्टी और अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के कार्यकर्ता, सुदूर ग्रामीण अंचल तक पहुंच कर, ग्रामीणों को आदिवासी गौरव दिवस और प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल होने के लिए जनजातिय रीतियों के अनुरूप पीला चावल के साथ कार्यक्रम का विवरण और उद्देश्य की जानकारी देकर न्यौता दे रहें हैं।जानकारी के अनुसार न्यौता देने के लिए पहुंच रहे कार्यकर्ताओं का भी ग्रामीण जनजातिय परंपरा के अनुसार अतिथि सत्कार कर रहें हैं। भाजपा के कार्यकर्ता का कहना है कि गांव पहुंचने पर ग्रामीण उनका पैर धुला कर, भोजन कराने के बाद ही उन्हें वापस जाने देते हैं। समारोह में शामिल होने के लिए ग्रामीणों को उत्साह देखते ही बन रहा है।