जवानों और नक्सालियों के बीच मुठभेड़ में 5 लाख रुपये का इनामी


दंतेवाड़ा | (DRG and Naxalite encounter) जिले में आये दिन जवानों और नक्सालियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. आज हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. इस मुठभेड़ में 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली ढेर कर दिया गया है. मृतक नक्सली की पहचान कोसा माड़वी के रूप में की गयी है जो कटेकल्याण क्षेत्र समिति का सदस्य था.

यह मामला कटेकल्याण क्षेत्र का है. बताया गया है की पुलिस को सूचना मिली थी कि एटेपल और जोयकोटा के जंगल में बड़ी संख्या में हथियारबंद माओवादी मौजूद है, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जवानों को मौके पर भेजा. जवान जब एतेपल की पहाड़ी पर पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद माओवादियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. इसकी जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और 5 लाख के इनामी नक्सली कोसा माड़वी को मार गिराया.

(DRG and Naxalite encounter) मुठभेड़ में जवानों ने नक्सालियों पर दबाव बनाते हुए उन्हें जंगल में भागने के लिए मजबूर कर दिया. वहीँ मुठभेड़ के बाद तलाशी में जवानों ने 12 बोर की पिस्टल, जिंदा कारतूस, कॉर्डेक्स वायर, टिफिन बम, पटाखा सहित भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया.

जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए माओवादी मलवारा आईईडी विस्फोट की घटना में शामिल थे. इस घटना में 7 जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा वह कई बड़े अपराधों में शामिल रहा है.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?