जिला पंचायत अध्यक्ष पति का आतंक, आदिवासी की जमीन हड़पने की शिकायत पर पुलिस मौन। – छ.ग.का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल


बिलासपुर। जनसंवाद। तरुण कौशिक
छत्तीसगढ़ की राजधानी से सटे मुंगेली जिले के कांग्रेसी नेता सोनू शत्रुघ्न चंद्राकर के आतंक इतना बढ़ चुका है कि अपने पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष के रौब और विधानसभा चुनाव में विधायक प्रत्याशी होने की धमकी देकर अब राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र को धमकाने में लगे हुए है और पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज होने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही हैं।

राजेन्द्र खुसरो जाति गोंड उम्र 31 वर्ष खसरा क्र. 182, 183, 184/2, 184 / 1 एवं 184 (ख) का भूमि स्वामी हूं। आज उन्होंने बताया कि उक्त भूमि से सोनू चंद्राकर एवं दिलहरण चंद्राकर निवासी बांधा तहसील लालपुर जिला मुंगेली द्वारा अवैध रूप बारूद का भंडारण कर मेरी भूमि में मशीन से ड्रिलिंग कर बारूद लगाकर जबरन ब्लास्टिंग की जाती है । वही ब्लास्टिंग कर अवैध रूप मेरी भूमि से चुना पत्थर की चोरी निकाशी की जा रही है ।
उक्त घटना पर राजेंद्र खुसरो जाति गोंड ने एफआईआर में दर्ज कराई है । पुलिस प्रशासन तहसीलदार पटवारी जांच प्रतिवेदन का इंतजार कर केश को ठंडे बस्ते में डाल दिया है ।
आदिवासी युवक को जान से मारने की धमकी पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं….
एक आदिवासी युवक को जान से मारने की धमकी पर पुलिस कोई कार्यवाही नहीं की विदित हो कि बेदर्दी के साथ मारपीट जान से मारने की धमकी देने वाले सोनू शत्रुघ्न चंद्राकर विधानसभा क्षेत्र का छाया विधायक कहलाते है । वहीं उनकी लेखिनी चंद्राकर जिला पंचायत मुंगेली की अध्यक्ष हैं । जिन्होंने दबंगई और गुंडागर्दी करते हुए गरीब आदिवासी किसान की जमीन हो खदान के रूप में तब्दील कर अवैध रूप से चूना पत्थर निकासी कर रहा है । विदित हो कि ग्राम बेडापार करगी रोड कोटा में रहने वाला राजेन्द्र खुसरो लेंडमार्क गिट्टी खदान दर्री में आपरेटर के पद पर कार्यरत है । उन्होंने बताया मेरा स्वामित्व की भूमि खसरा क्रमांक 182, 183, 184/2, 184 / 1 एवं 184 (ख) ग्राम बेलसरा में स्थित है । जिसमें सोनू चंद्राकर एवं दिलहरण चंद्राकर निवासी बांधा तहसील लालपुर जिला मंगेली द्वारा भूमि में मशीन से ड्रीलिंग कर बारूद लगा कर ब्लास्टिंग की जा रही है । मना करने पर गाली गलौच एवं जान से मारने की धमकी देते हैं। और मेरे जमीन से अवैध रूप से चुना पत्थर की चोरी कर निकाशी की जा रही है ।इस संबंध में मैं लिखित आवेदन पेश कर एफआईआर कराया है । थाना प्रभारी तखतपुर थाना तखतपुर ने मेरे स्वामित्व की भूमि खसरा क्र. 182, 183, 184/2, 184/1 एवं 184 (ख) ग्राम बेलसरा में अवैध रूप से ड्रिलिंग ब्लास्टिंग कर अवैध चुना पत्थर उत्खनन एवं गाली गलौच कर जान से धमकी देने पर जिसे रोकने के एवज में मैं एवं मेरे साथी मंजेश कुमार यादव के साथ गाली गलौच की गई एवं जान से मारने की की दि गई साथ ही बोला गया कि तुमको और तुम्हारे सेठ को जान से मारकर टांगे काट दूंगा । जबकी हमारे द्वारा इनसे तंग आकर राजस्व मंडल से सिमांकन भी कराया गया जिसमें 2.6.22 को उक्त भूमि मेरे हक की भूमि दर्शाया गया। उसके बाद भी उनके द्वारा अवैध रूप से बारूद लगाकर ब्लास्ट किया गया एवं अवैध रूप से चुना पत्थर की चोरी कर निकाशी की गई एवं रोके जाने पर जान से मारने की धमकी दी गई । राजेंद्र खुसरो जाति गोंड ने शासन प्रशासन से निवेदन किया हैं । उपरोक्त अपराधी किस्म के व्यक्तियों पर दण्डनात्मक कार्यवाही करते हुए मेरी जमीन मुझे वापस प्रदान की जाए । सत्ता पार्टी के बाहुबली नेता पर पुलिस प्रशासन मौन सादी हुई है । जांच की प्रगति पर थाना प्रभारी तखतपुर एवं जांच प्रभारी एएसआई से चर्चा की गई जिन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए खानापूर्ति कर रहे हैं ।वही थाना प्रभारी अभी राजस्व विभाग,तहसील व पटवारी की विवेचना का पिछले 2 महीने से इंतजार कर रही है । राजस्व विभाग से जमीन जांचकी कापी मिलने पर ही कारवाही हो पाएगी ।