झारखंड के सीएम पहुंचे छत्तीसगढ़, ED के समन काे कहा भाजपा का षड्यंत्र



रायपुर। झारखंड के सीएम हेमंत साेरेन छत्तीसगढ़ की राजधानी पहुंच गए हैं। उनका स्वागत करने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत एयरपाेर्ट पहुंचे।

झारखंड के सीएम राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो रहे हैं।

इस बीच पत्रकाराें से बात करते हुए, ED के समन भेजने पर कहा कि हम क्या चोर उचक्के हैं या हत्यारे है। इतना ही संगीन गुनाह है तो सीधे अरेस्ट कर लें, हमने कहा मना किया है। वहीं उन्हाेंने ED के समन काे BJP का सुनियोजित षड्यंत्र बताया।

राज्याेत्सव पर कहा कि  आज हम लोग छत्तीसगढ़ में आदिवासी नृत्य महोत्सव मनाने के लिए एकत्रित हुए हैं। आदिवासी समाज देश के सबसे पिछड़े समाजों में से हैं और आज काफी मशक्कत के बाद जंग लड़ने की बात यह समूह धीरे-धीरे अपनी जगह पकड़ता जा रहा है। यह समाज अपनी पहचान कायम कर रहा है। इतिहास में आदिवासियों की एक बड़ी भूमिका है लेकिन कहीं ना कहीं उनकी भूमिकाओं को सही तरीके से जगह नहीं मिल पाई है। छत्तीसगढ़ में उनके विकास के लिए प्रयास जारी है और उसी की झलक आज हम देखेंगे।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?