ट्रेनों की लेटलतीफी पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र, कहा इससे जनता को परेशानी




लंबे समय तक बंद रही रेलगाड़ियों में से कई पटरी पर लौट आई हैं, लेकिन पैसेंजर गाड़ियों की लेटलतीफी जारी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस देरी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर कहा है कि पैसेंजर ट्रेन को रोककर मालगाड़ी न चलाई जाए।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लिखा है, विगत कुछ समय से छत्तीसगढ़ में चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन अत्यधिक देरी से चल रही है। जानकारी प्राप्त करने पर यह पता चला है कि मालगाड़ी (कोयला) को प्राथमिकता देने की वजह से पैसेंजर ट्रेनों के संचालन में विलंब हो रहा है। जहां एक ओर पहले ही अन्य स्टेशन के लिए सीमित पैसेंजर ट्रेन उपलब्ध हैं। वहीं इनमें होने वाली देरी से लोगों को आवागमन के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से यात्री रेल गाड़ी के अलावा अन्य साधनों से यात्रा कर रहें हैं।

सिंहदेव ने लिखा है, मेरा आपसे निवेदन है कि ट्रेनों के आवागमन के सीमित संसाधन होने पर पैसेंजर ट्रेनों को प्राथमिकता दी जाए। मालगाड़ी अगर 3 से 4 घण्टे विलंब से चलती है तो कोई नुकसान का सामना नहीं करना पड़ेगा। मालगाड़ियों को रोककर पैसेंजर ट्रेनों को समय पर चलाया जाये।

 



Post Views:
0