डॉक्टरों ने खोला मोर्चा, इलाज के लिए दिनभर भटकते रहे मरीज

CG News Today



कुरुद।  छत्तीसगढ़ के कुरुद जिले के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और अधिकारी कर्मचारियों ने सेवाएं बंद कर एक दिवसीय हड़ताल पर बैठ गए हैं। दरअसल 30 नवम्बर की आधी रात अस्पताल के अंदर मोहित ध्रुव और उनके तीन साथियों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार और जान से मारने की धमकी दिए थे, जिसके विरोध में डॉक्टरों ने एसडीएम कार्यालय से लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गैर जमानती धाराओं के अंतर्गत आरोपियों की गिरफ्तार किया था। उसके विरोध में अब डॉक्टर समेत अधिकारी कर्मचारीयो ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं हड़ताल पर चले जानें से मरीज दिनभर हलाकान होते रहे।

30 नवंबर की रात 12 बजे की घटना

बता दें कि घटना 30 नवंबर की रात 12 बजे की है। जहाँ डॉक्टरों ने बताया कि मोहित ध्रुव नाम का एक युवक घायल मरीज का ईलाज कराने के लिए अपने साथियो के साथ अस्पताल आया था।

इसी दौरान रात करीब 12 बजे नर्सिग स्टाफ और अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीज को इलाज के लिए इमरजैंसी रूम की ओर ले जा रहे थे, तभी मरीज और उनके साथियों ने नशे की हालत मे स्टाफ और आया के साथ पहले गाली गलौज किया, फिर ड्रेसिंग रूम मे जाकर कैची लेकर दोनों पर जानलेवा हमला करने की कोशिश किया। जिससे अस्पताल के कर्मचारी भयभीत हो गए , डर की वजह से नर्सिग स्टाप और आया करीब 15 मिनट तक अस्पताल की ओर जान बचाकर भागे।

वहीं मरीज और उनके साथियों ने अस्पताल परिसर मे खूब हंगामा मचाया। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने एसडीएम और कुरुद थाने में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर कुरुद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहित ध्रुव और उनके साथियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन पुलिस कार्रवाई से डॉक्टर संतुष्ट नहीं है।

धाराओं के विरोध में डॉक्टरों ने मोर्चा खोल दिया

वहीं शनिवार को पुलिस के द्वारा लगाए गए धाराओं के विरोध में डॉक्टरों ने मोर्चा खोल दिया है और शासकीय सेवाएं बंद कर अस्पताल परिसर के सामने डॉक्टर और अधिकारी कर्मचारियों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।

डॉक्टरों की माने तो पुलिस ने गैर जमानती धारा के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी की है जिससे वे संतुष्ट नहीं है। उनका मांग है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इधर कुरुद पुलिस ने कार्रवाई करते मोहित ध्रुव सहित उनके तीन साथियों को 294,506,186,353,34 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

इधर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को काफी परेशानी हो  रही है। मरीजों की माने तो इलाज के लिए कुरूद अस्पताल पहुंचे थे,लेकिन डॉक्टरों की हड़ताल के चलते उनका इलाज नहीं हो पाया । उनका कहना है कि जब तक डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे तब तक उन्हें परेशानी होती रहेगी।

बहरहाल डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। हालांकि पुलिस आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है, लेकिन डॉक्टर पुलिस के द्वारा लगाए गए धाराओं से संतुष्ट नहीं है जिसकी वजह से हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है।