दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने की सरपंच पति की हत्या





दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से नक्सलियों द्वारा सरपंच पति की हत्या का मामला सामने आया है। यहां नक्सलियों ने सरपंच पति की हत्या कर गांव में फेंक दिया है। नक्सलियों ने हत्या की वजह का खुलासा नहीं किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूरा मामला जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल जिले के रेवाली गांव में नक्सलियों ने खुलेआम सरपंच पति की हत्या कर, उसकी लाश को गांव में फेंक दिया है। इस वारदात को नक्सलियों ने धारदार हथियार से गला रेत कर अंजाम दिया है। इस वारदात को मलांगेर एरिया कमेटी के हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया है। हत्या का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार कल देर रात मलांगेर एरिया कमेटी के 5-6 हथियारबंद नक्सली अचानक गांव पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने सरपंच पति भीमा बारसे को उसके घर से उठा लिया और उसे अपने साथ जंगल की तरफ ले गए। इसके बाद उसकी हत्या कर दी। इस वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने शव को गांव में ही फेंक दिया। फिलहाल हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि, हत्या की जानकारी मिली है लेकिन, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि हत्या माओवादियों ने ही की है या फिर किसी और ने। हत्या की जानकारी का पता लगाने के लिए जवानों को मौके पर रवाना किया गया है। जवानों के लौटने पर ही हत्या के कारणों का स्पष्ट रूप से पता चल पाएगा।



Post Views:
0