दिल्ली तक धर्मांतरण की गूंज, वृंदा करात ने किया छत्तीसगढ़ का दौरा

CG News Today



नारायणपुर।  नारायणपुर धर्मांतरण हिंसा की गूंज दिल्ली तक होने लगी है। पूर्व में मसीही समाज के वरिष्ठ धर्मगुरु मौके पर जाकर हालात का जायजा लेकर गए थे और अब माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य पूर्व महासचिव वृंदा करात धर्मांतरण मुद्दे पर फैली हिंसा प्रभावित तीन जिलों का दौरा किया।

वृंदा करात ने पत्रकारों को किया संबोधित

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो सदस्य व पूर्व सांसद वृंदा करात बस्तर प्रवास पर है।  अपने दो दिनी बस्तर प्रवास पर बस्तर पहुंची वृंदा करात ने आज कांकेर विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोधित किया।

वृंदा करात ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी अधिकार मंच और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का डेलिगेशन टीम धर्मान्तरण मुद्दे को लेकर तीन प्रभावित जिले में 100 से अधिक लोगों से मुलाकात किया गया है।

यह भी पढ़ें…

धर्मांतरण मामला : सांसद संतोष पांडेय ने कहा- बीजेपी शासन आने पर रासुका करेंगे खत्म

क्रिश्चन कमेटी के ऊपर हुए हमले 

हमने अपने फैक्ट फाइंडिग में पाया कि आदिवासियों को विभाजित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में जनजाती सुरक्षा समिति के मंच पर धर्म के आड़ में विशेष क्रिश्चन कमेटी के ऊपर हमले हुए है।

उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए एक प्रोपोगंडा मुद्दा बनाया गया है।

यह भी पढ़ें…

सीएम का बड़ा बयान, कहा- धर्मांतरण के नाम पर भाजपा कर रही राजनीति 

धर्मान्तरण के नाम पर राजनीतिक

छत्तीसगढ़ सरकार के तरफ से शुरू से एक पहल किया जाना चाहिए था वह नहीं हो पाया।

हमने जब पीड़ितों से मुलाकात किया तो उन्होंने बताया कि आज तक कोई मंत्री भी हमसे हमारी पीड़ा जानने मिलने के लिए नही आए।

जब हमने प्रशासनिक अमले से मिला तो उन्होंने बताया कि एक भी ऐसे केस नही है जिन्हें जबरन धर्मान्तरण कराया गया हो एक भी शिकायत प्राप्त नही हुआ है।

धर्मान्तरण के नाम पर राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की साजिश और कांग्रेस सरकार की असफलता ये दोनों चीज के कारण आज गरीब आदिवासियों के ऊपर धर्म के नाम पर हमला हुआ है जो बहुत ही निंदनीय है।

धर्मान्तरण मुद्दे पर हमने जो फैक्ट फाइंडिग रिपोर्ट बनाई है उसका मेमोरेंडम बनाकर आज ही सरकार को सौपेंगे।