पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की दीपावली फीकी







न्यूज़ ओशन ब्यूरो। रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सातवें वेतनमान के एरियर की पांचवी किस्त का निगम मंडल आयोग अर्धशासकीय संस्थाओं शासकीय विश्वविद्यालयों के लिए कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं इसमें विश्वविद्यालय के कर्मचारियों में रोष व्याप्त है जबकि विश्वविद्यालय शासन की अधीन अर्ध शासकीय संस्थान के अंतर्गत आता है तथा शत प्रतिशत वेतन अनुदान प्रदान किया जाता है। यहां के लिए आदेश जारी करने से शासन के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई आर्थिक व्यय भार नहीं आएगा।


छत्तीसगढ़ शासन राज्य के कर्मचारियों को दिवाली के पहले एरियर भुगतान का आदेश जारी कर चुकी है वहीं दूसरी तरफ पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय रायपुर के कर्मचारी संघ द्वारा दिनांक 18 अगस्त 2022 को आयुक्त उच्च शिक्षा एवं सचिव उच्च शिक्षा एवं सचिव वित्त विभाग छत्तीसगढ़ शासन को आवेदन देकर आग्रह किया गया है की चौथी किस्त के समान एरियस के लिए दीपावली के पूर्व पांचवी किस्त के एरियस का आदेश जारी किया जाए ताकि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के कर्मचारियों को भी दिवाली के पहले आदेश जारी करने से लाभ प्राप्त हो सके पर आज पर्यंत छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पांचवे किस्त संबंधित आदेश जारी नहीं किया गया है

आपको बता दें कि ज्ञात हो कि शासन द्वारा जब कोई भी वित्तीय घोषणा की जाती है विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए घोषणा विलंब से जारी किया जाता है कर्मचारी संघ माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं महामहिम राज्यपाल महोदय जी एवं उच्च शिक्षा मंत्री महोदय जी से करबद्ध प्रार्थना करते हैं कि आदेश नहीं जारी करने के संबंध में संज्ञान लेने की कृपा करें। ताकि पंडित रविशंकर शुक्ला रायपुर के कर्मचारियों को राज्य सरकार के कर्मचारियों की भाती एरिया की ,,पांचवी,, किस्त मिल सके, एवं लाभान्वित हो सके इसके लिए पंडित रविशंकर शुक्ल कर्मचारी संघ, रायपुर सदैव आपका आभारी रहेगा।