पत्रकार से मारपीट मामले में बीजेपी के आला नेताओं का बयान,कहा पत्रकार सुरक्षा कानून का नारा लगाने वाले भुपेश बघेल के शासन काल आते ही पत्रकार असुरक्षित हैं,पत्रकारों पर लगातार हमला व प्रताड़ित करने का सिलसिला बढ़ा है,,,,


खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें,9425572733, 9300057497

जशपुर : पत्रकार सुरक्षा कानून का नारा लगाने वाले भुपेश बघेल के शासन काल आते ही पत्रकार असुरक्षित हैं। पत्रकारों पर लगातार हमला व प्रताड़ित करने का सिलसिला बढ़ा है।उक्त कथन कहते हुवे भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने कांग्रेस की भूपेश सरकार पर हमला करते हुवे लावाकेरा बेरियर में पत्रकार पर जानलेवा हमला,लूटपाट व मारपीट की घटना का निंदा किया है और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही का मांग किया है।

सांसद गोमती साय ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुवे कहा कि लावाकेरा बेरियर के कर्मचरियों व दलालों के द्वारा पत्रकार को समाचार कवरेज से रोकते हुए मारपीट व लूटपाट की गई जो अत्यंत ही दुःख का विषय है। कांग्रेस की भूपेश सरकार में पत्रकारों पर हमला किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा,पत्रकारगण देश का चौथा स्तंभ है जिस पर प्रहार करना कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। जिस पत्रकार पर हमला हुआ है उस पत्रकार की छवि साफ सुथरी है और सच के लिये लड़ाई लड़ने वाला व्यवहार है। जिसका कार्यप्रणाली समाचारों से समझौता करने का नहीं है। इस पत्रकार ने अपने कैमरे में बेरियर की कालगुजारी कैद कर लिया था जिसके उजागर होने के भय से बेरियर के कर्मचारी व दलालो ने घटना को अंजाम दिया। घटना में शामिल सभी आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही का मांग किया जाता है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने घटना कांग्रेस की भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही का मांग किया है। श्री साय ने कहा की राज्य में भूपेश सरकार बनने के बाद तरह तरह के माफिया व गुंडों में बढ़ोत्तरी हुई है।जशपुर जिले में भी बेरियर माफिया व गुंडों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। जिनके उपर सीधा सीधा भूपेश सरकार व परिवहन मंत्री मो.अकबर का आशीर्वाद प्राप्त है।घटना में शामिल सभी आरोपियों के विरुद्ध नियमतः कार्यवाही की जाये।

पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने कहा कि पत्रकार के साथ मारपीट की घटना अत्यंत ही दुर्भाग्यजनक है। ये देश के चौथे स्तंभ पर निंदनीय हमला है। पत्रकार अपनी जान की परवाह किये बगैर किसी भी परिस्थिति में लोगों के लिए कार्य करते हैं। रणविजय सिंह जूदेव ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन से मांग की है कि मामले कि निष्पक्ष जांच करते हुये दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।

भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जुदेव ने कहा की देश के चौथे स्तंभ पर कांग्रेस की सरकार में लगातार प्रहार कर सच को दबाने का कृत्य किया जा रहा है। लावाकेरा बेरियर में व्याप्त भ्रस्टाचार का समाचार कवरेज करने गये पत्रकार के द्वारा वाहनों से हो रही अवैध वसूली का वीडियो बनाया गया जिसका खुलासा समाचार के माध्यम से किया जाना था।समाचार कवरेज कर रहे पत्रकार को योजनाबद्ध तरीके से बेरियर के कर्मचारी व तथाकथित गुंडे हमला कर दिये और लूटपाट की घटना को अंजाम दिये। जिसका प्रमाण बेरियर के कर्मचारियों के पास से बरामद हुआ पत्रकार का मोबाइल है,बेरियर के कर्मचारियों ने पत्रकार के मोबाइल का डाटा भी फार्मेट कर उडाया ताकि कवरेज किये गये वीडियो किसी को न मिल सके,इतना ही नहीं पत्रकार का एक लॉक मोबाइल सिम सहित और कैमरा भी लूटपाट के बाद वहाँ के कर्मचारियों के कब्जे में है जिससे भी छेड़छाड़ किये जाने की संभावना व्यक्त हो रही ताकि सबूतों के मिटाया जा सके। कांग्रेस राज में इस प्रकार की घट रही घटना से जनता का विश्वास सरकार के प्रति कम हुआ है किसी भी सूरत में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। भाजपा का हर सदस्य पत्रकारों के साथ है और उनके न्याय की लड़ाई में कदम से कदम मिला सदैव साथ खड़ा रहेगा।