*पहल:- जिला प्रशासन की अभिनव पहल, विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर विद्यार्थियों को, गुलाब फूल देकर किया आत्मीय स्वागत, दिखाई आई.एम.कलाम की ज्ञानवर्धक फ़िल्म, बच्चों ने खुशी से उत्साहित होकर कहा, अब हम भी अच्छी शिक्षा लेकर कलेक्टर, एसपी, डॉक्टर, और बनेंगे इंजीनियर..!* Munadi



 

जशपुरनगर:- 23 नवम्बर 2022/जिला प्रशासन के सार्थक पहल से आज जिला पंचायत के सभागार में जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर परिवारों के 10वीं और 12वीं के 65 बच्चों को आई.एम.कलाम फिल्म दिखाया गया। इस अवसर पर विधायक श्री विनय भगत, कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी, शिक्षकगण एवं बच्चे उपस्थित थे।
विधायक और कलेक्टर ने बच्चों को गुलाब फूल देकर उनका आत्मीय स्वागत किया। पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के जीवन परिचय के बारे में फिल्म के माध्यम से बच्चो को दिखाया गया। विधायक, कलेक्टर और एसपी को अपने बीच पाकर बच्चे बहुत खुश हो गए और अपने अनुभव भी साझा किये। बच्चों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि आज अच्छा लग रहा है। हम भी पढ़-लिखकर कलेक्टर, एसपी, डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक बनकर उच्चे पदों पर जाएंगे और अपने सपने पूरे करेगें।
विधायक ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी बच्चे को मेहनत लगन से अच्छी शिक्षा ग्रहण करके अपने मुकाम हासिल करें। किसी भी क्षेत्र में सफलता हालिस करने के लिए मेहनत बहुत जरूरी है। उन्होंने सभी बच्चों को ज्ञानवर्धक किताबे पढ़ने के लिए कहा। ताकि बच्चे देश-दुनिया के साथ आस-पास के चीजों को भी बेहरत तरीके से जान सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है और उसका लाभ भी बच्चों को मिल रहा हैै।
कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बच्चों को ज्ञानवर्धक बाते बताते हुए कहा कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य करें। मेहनत से कभी पीछे न हटे, समय का पालन करें। उन्होंने कहा कि आज आप लोगों के लिए जिला प्रशासन द्वारा ज्ञानवर्धक फिल्म आई.एम.कलाम दिखाया जा रहा। जिससे देखकर आपको बहुत अच्छा लगेगा और प्रेरणा भी मिलेगी।


munadi news jashpur