बारिश बना किसानो के लिए काल ,नहर का मेड टूटने से 4 एकड़ की


सरगुजा: सरगुजा जिले सहित लखनपुर क्षेत्र में 3 दिनों से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के बीच बीती रात नहर का मेड टूटने से 4 एकड़ भूमि पर लगाए गए धान की फसल बहने का मामला सामने आया है। तो वही अन्य किसानों के खेतों में नहर का पानी चले जाने से धान की फसल डूब गई है।

CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन जिलों में अगले 48 घंटों में हो सकती है भारी बारिश

मामला लखनपुर विकासखंड के ग्राम सलका कर्मी टिकरापारा का है। किसान पीला दास के द्वारा नहर के किनारे 4 एकड़ भूमि में धान की फसल की रोपाई की गई थी बीती रात घुनघुट्टा डैम पर बने नहर का मेड़ टूट जाने से किसान पीला दास का फसल बह गया तो वहीं अन्य ने किसानों के खेतों में नहर का पानी चले जाने से धान की फसल डूब गई है। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि 2 वर्षों से किसानों को नहर से पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था।

Chhattisgarh Crime News: पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

विभागीय अधिकारियों के द्वारा नहर का मरम्मत कार्य किया गया 2 साल के बाद नहर में पानी छोड़ने उपरांत नहर का मेड़ टूट गया है जिससे किसानों को लाखों रुपए की क्षति हुई है।वही किसान पीला दास के द्वारा बताया गया कि लगभग 50,000 खर्च कर चार एकड़ भूमि पर धान की फसल की रोपाई की गई थी। नहर में टूट जाने से धान की फसल बह जाने से नुकसान उठाना पड़ा है। किसान पीला दास ने शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की हैं