बीईओ ने कमिश्नर के निर्देश नही किया पालन, शासन की योजनाओं को संचालित करने में बरती लापरवाही…सस्पेंड





दुर्ग के संभागायुक्त महादेव कावरे ने खैरागढ़ विकासखंड शिक्षा अधिकारी महेश भूआर्य को सस्पेंड कर दिया है। बीईओ ने कमिश्नर के निर्देश का समय पर पालन नहीं करते हुए शासन की योजनाओं को संचालित करने में लापरवाही बरती। इसी के चलते उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक कमिश्नर महादेव कावरे बुधवार को नव निर्मित जिला खैरागढ़-गण्डई-छुईखदान का दौरा करने निकले थे। इस दौरान उन्होंने जिला के प्राथमिक शाला रेंगाकठेरा का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने क्लास जाकर बच्चों से बात की साथ ही स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जाना। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि शासकीय प्राथमिक शाला रेंगाकठेरा में शौचालय नहीं बना है।

इतना ही नहीं वहां पिछले एक माह से मध्यान्ह भोजन तक बच्चों को नहीं दिया जा रहा था। इस पर कमिश्नर काफी नाराज हुए। उन्होंने कह कि ऐसा करके शासन की महत्वपूर्ण योजना में शासकीय कार्य में लापरवाही बरती गई है। इसके लिए उन्होंने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी विकासखण्ड खैरागढ़ महेश भूआर्य को दोषी पाया। इसके बाद उन्होंने उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया। निलंबन के दौरान इनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव निर्धारित किया गया है।



Post Views:
0