*भाजपा किसान मोर्चा ने 4 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन, बेमौसम बरसात से क्षति पहुंचे फसलों का मिले किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ………………*



जशपुरनगर।गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा जिले के किसानों के लिए 4 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन के माध्यम से मोर्चा ने मांग की है कि जशपुर जिले के जिन क्षेत्रों में सुखा पड़ा है उनका सर्वे करा कर उन्हें उचित मुआवजा राशि प्रदान की जाए, बेमौसम बारिश के चलते उडद, मूंग ,धान, मूंगफली व अन्य फसलों की बर्बादी हुई उनका भी सर्वे कराया जाए, और किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ प्रदान किया जाए साथ ही 1 नवम्बर से शुरू हो रहे धान की खरीदी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की जिससे किसानों को अपना धान बेचने के लिए किसानों को बारदाने व टोकन के नाम से भटकना न पड़े।

ज्ञापन देते समय मोर्चा के अध्यक्ष मुनेश्वर सिंह केसर ने कहा कि किसान मोर्चा सदैव किसानों के हीत में खड़ी है। अभी हाल में कुछ क्षेत्रों में सूखे का आसार एवं बेमौसम बारिश से हुए नुकसान से किसानों के माथे पे चिंता की लकीरें आ गईं हैं, वही भाजपा के द्वारा लगातार आंदोलन करने की वजह से राज्य सरकार ने धान की खरीदी 1 नवम्बर से शुरू करने की बात तो कह दी है मगर पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी बारदाने की कमी व टोकन की मारामारी न हो इसलिए आज मोर्चा ने ज्ञापन सौपा है।

उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि

ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुनेश्वर सिंह केसर, कोषाध्यक्ष वरुण जैन, शहर मण्डल के भाजपा अध्यक्ष संतोष सिंह, जनपद उपाध्यक्ष राजकपूर भगत, घनश्याम अग्रवाल, सज्जू खान, आकाश गुप्ता, अमित साय, विनोद निकुंज, आशु राय, नीरज ठाकुर सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।