रायपुर में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर

CG News Today



रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने कीवी टीम को 8 रनों से हरा दिया हैं, इसके साथ ही सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया हैं.

 

आज के मैच में शुरू से ही भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला, रायपुर की सपाट पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली, मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए, वही हार्दिक पंड्या ने 2 वाशिंगटन सूंदर ने 2, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए.

 

 

वही टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए आयी न्यूजीलैंड की टीम के शुरूआती 10 ओवर में ही 4 विकेट गिर चुके थे, इस मैच में न्यूज़ीलैण्ड की तरफ से ग्लैन फिलिप ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, मिशेल ब्रेसवेल ने 22 और मिशेल सेंटनेर ने 27 रनों का योगदान टीम के टोटल स्कोर में दिया, इसके अलावा कोई व्ही बैट्समैन दहाई के आकड़े को पास नहीं कर सका.

 

 

भारत ने न्यूजीलैंड को 34.3 ओवर में 108 के स्कोर पर आल आउट कर दिया था, 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में ही 2 विकेट के नुकान पर 111 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 51 रन बनाए, वही फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने 40 रनों की नाबाद पारी खेली. विराट कोहली ने 11 रान बनाए, वही विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन 8 रन बनाकर नाबाद रहे.