लोक पारम्परिक विशिष्ट शिल्प कार्यशाला का आयोजन…



सरायपाली। Folk traditional special craft workshop सरायपाली में भारतीय सांस्कृतिक विरासत शिक्षा और संचार सेवा प्रभाग,नई दिल्ली एवं इन्टैक सरायपाली अध्याय के संयुक्त तत्वावधान में स्कूली विद्यार्थियों के लिये लुप्तप्राय लोक पारंपरिक विशिष्ट शिल्पकला कार्यशाला का आयोजन 23 और 24 नवम्बर को किया गया। इस दो दिवसीय कार्यशाला लक्ष्मी नारायण मंदिर सत्संग भवन सरायपाली में आयोजित किया गया।

Folk traditional special craft workshop  इस कार्यशाला में प्रतिभागी विद्यार्थियों को बांस की चटाई पर भित्तिचित्र  व बस्तर कलाकृति‌‌ को कलमकारी कला का प्रशिक्षण बस्तरिहा आर्ट के नाम से प्रसिद्ध जो बस्तर के कुशल कलाकार अरुण कुमार हलधर को आमंत्रित किया गाय था। जिन्होंने बच्चों को बखूबी से प्रशिक्षण दिया। ब्लाक के आमंत्रित विभिन्न विद्यालयों के कक्षा 7 वीं से 9 वीं तक के अध्ययनरत विद्यार्थियों को इस कार्यशाला में भाग लेने अवसर मिला।

Folk traditional special craft workshop  कार्यशाला के दौरान विद्यार्थियों ने ए-3 साईज ड्राईंग पेपर पर रंगों के माध्यम से चित्र बनाकर जमा किया गया है और इन प्रविष्टियों में से 3 उत्तम प्रविष्टि का चयन कर राष्ट्रीय स्तर पर शामिल करने हेतु इन्टैक केन्द्रीय मुख्यालय नई दिल्ली भेजी जायेगी।