विश्व दिव्यांग दिवस पर सम्मान कार्यक्रम का आयोजन

CG News Today



बलौदाबाजार। World Disabled Day बलौदाबाजार जिले में समाज कल्याण विभाग के द्वारा आज विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर जिला पंचायत भवन में दिव्यांगजनों का सम्मान कर विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर जिलेभर से आये दिव्यांगों ने ड्राईंग, रंगोली चित्रकला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया।

World Disabled Day समाज कल्याण विभाग बलौदाबाजार जिले के उपसंचालक ने बताया कि, प्रत्येक वर्ष की तरह इस साल भी आज के दिन 3 दिसंबर को जिला बलौदा बाजार में विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया जिसमें बलौदा बाजार जिले के सभी ब्लॉक के दिव्यांगजन उपस्थित हुए इस अवसर पर दिव्यांग जनों को दिव्यांगजन अधिनियम की पूरी जानकारी दी गई एवं समाज कल्याण विभाग की योजनाओं के बारे में भी बताया गया दिव्यांग जनों को वीडियो क्लिपिंग विभाग के द्वारा दिखाया गया जिससे जिससे दिव्यांगजन उत्साहित हो।

World Disabled Day कल्प समाज सेवी संस्था के द्वारा आंखों के चेकअप के लिए शिविर लगाया गया इसके साथ ही ड्राइंग कंपटीशन दिव्यांग बच्चों को कराया गया और सॉल का भी वितरण किया गया दिव्यांग कक्षा में दिव्यांग द्वारा रिपेयरिंग किया गया मोटरराइज सायकल को भी वितरण किया गया जिले भर के 73 दिव्यांग जन इस आयोजन में शामिल हुए।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?