शोभायात्रा में शामिल हुए मंत्री डॉ. डहरिया 2.51 करोड़ रूपए से ज्यादा के विकास कार्यों की दी सौगात



रायपुर, 13 दिसम्बर 2022/ नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज यहां रायपुर जिले के अभनपुर में गुरू घासीदास जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा में शामिल हुए। इस दौरान मंत्री डॉ. डहरिया ने नगर पंचायत अभनपुर क्षेत्र के अंतर्गत में 2 करोड़ 51 लाख रूपए से अधिक के विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री धनेन्द्र साहू विशेष रूप से मौजूद थे। 

डॉ. डहरिया ने अभनपुर में मुक्ति कुटी के पास 15 लाख रूपए की लागत से बने शेड और 5 लाख रूपए की लागत से बनी बाउण्ड्रीवाल का लोकार्पण किया। इस तरह से नगर पंचायत अभनपुर के अंतर्गत करीब 31 निर्माण कार्य जिनकी लागत 2 करोड़ 63 लाख रूपए है का भूमिपूजन किया। निर्माण कार्यों में स्कूल भवन, सामुदायिक भवन, सी.सी.रोड, नाली, शेड, मंच, आहता, महिला मण्डल भवन सहित अन्य निर्माण कार्य शामिल है।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रदेश के सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की जरूरत के अनुरूप निर्माण एवं विकास कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश के सभी वर्गो के लिए विभिन्न जन-कल्याण कार्यक्रम एवं योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना तहत् किसानों को सहायता पहुंचाई जा रही है। भूमिहीन परंपरागत् कार्य करने वाले एवं खेतिहर मजदूरों के लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जा रहा है। इसी तरह से अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अन्य कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है। कार्यक्रम को क्षेत्रीय विधायक श्री धनेन्द्र साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान नागरिकों ने अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर क्षेत्र के पंचायतों के प्रतिनिधि एवं नागरिक शामिल हुए।