संगीत विश्वविद्यालय में एड्स के विरुद्ध मुहिम, ग्रामीणों तक भी संदेश

CG News Today



 

खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में विश्व एड्स जागरूकता पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के आयोजन नियमित रूप से किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर और नारे लगाकर एड्स के प्रति जागरूकता के लिए मुहिम चलाई। यहां इस पूरे कार्यक्रम का समन्वय कर रहे विश्वविद्यालय के योग अनुदेशक डॉ. अजय पांडे ने बताया कि कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा) चंद्राकर के मार्गदर्शन में और कुलसचिव प्रोफेसर डॉक्टर आईडी तिवारी के निर्देशन में विश्व एड्स जागरूकता पखवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें…

World AIDS Day 2022 : रायपुर में बना दुनिया का सबसे बड़ा लाल रिबन, जन जागरूकता के लिए पीपला ग्रुप की पहल

मानव श्रृंखला बनाकर संवाद स्थापित करने का किया गया प्रयास

कुलपति और कुलसचिव के अलावा सहायक कुलसचिव राजेश कुमार गुप्ता और वित्त अधिकारी नरेंद्र कुमार गढ़े को समन्वयक डॉ. पांडेय ने रेड रिबन लगाया। छात्र-छात्राओं के द्वारा रैलियां निकालकर, मानव श्रृंखला बनाकर और आम लोगों से सामान्य संवाद स्थापित कर भी एड्स के प्रति जागरूकता लाने का विशेष प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें….

World AIDS Day 2022: एचआईवी अभी भी एक गंभीर समस्या, जागरूकता की जरूरत…!

जागरूकता गतिविधियां जारी हैं

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के गोदग्रामों में भी जागरूकता संबंधी विभिन्न गतिविधियां की जा रही हैं। विशेषकर कुलाधिपति व राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके द्वारा गोद लिए गए ग्राम जंगलपुर में छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों के संयुक्त प्रयास से विश्वविद्यालय के द्वारा विभिन्न प्रकार की जागरूकता गतिविधियां जारी हैं। इस पूरे अभियान में विद्यार्थियों के साथ विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक, शोधार्थी सहित पूरा विश्वविद्यालय परिवार शामिल है।

यह भी पढ़ें…

दिसंबर को मनाया जाता है World Aids Day… जानिये इसके बारे