सिंहदेव ने कहा था चुनाव लड़ने का मन नहीं, गृहमंत्री ताम्रध्वज बोले-10 तैयार हैं चुनाव लड़ने के लिए





प्रदेश की राजनीति में नई चर्चा शुरू हाे गई है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव मीडिया से कह रहे हैं कि उनका चुनाव लड़ने का मन नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के गृहमंत्री ने इस बयान पर जो प्रतिक्रिया दी है, वो बेहद तीखी है। ताम्रध्वज साहू ने तो दो टूक कह दिया किसी के चुनाव न लड़ने से कांग्रेस का कोई नुकसान नहीं होता।

बालोद में एक धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे गृहमंत्री साहू ने कहा- “किसी के चुनाव नहीं लड़ने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होता। एक व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ता तो 10 खड़े हो जाते हैं।”टीएस बाबा ने किस भावना से क्या सोचकर चुनाव लड़ने का मन नहीं हो रहा कहा है, वे ही जाने। इससे कांग्रेस को कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस बड़ी संस्था है।

सिंहदेव के बयान के बाद गृहमंत्री की प्रतिक्रिया देख भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल के सियासी बयान की एंट्री हो गई। बृजमोहन ने कह दिया कि टीएस सिंहदेव राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं। अपनी लड़ाई के लिए मैदान में आएं हम उनका साथ देंगे। बृजमोहन ने कहा- कांग्रेस पार्टी में जो स्थिति टीएस सिंहदेव जी की है, वही स्थिति ताम्रध्वज साहू की भी है। उनकी कुछ मजबूरी रही होगी, जो उन्होंने ऐसा कहा..।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव गुरुवार को अंबिकापुर के गांधी स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस बार मेरा चुनाव लड़ने का मन नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक जितने चुनाव हुए हैं, चाहे वो 2008 का रहा हो, 2013 या 2018 का, हर बार चुनाव में पूरे मन से खड़ा होता था। हमेशा मन में रहता था कि हां चुनाव लड़ना है, लेकिन इस बार सही में चुनाव लड़ने का उस तरह से मन नहीं है, जैसा कि पहले रहता था।

इधर सिंहदेव के इस बयान से छत्तीसगढ़ की राजनीति में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वैसे तो एक हफ्ते पहले भी टीएस सिंहदेव ने सूरजपुर में सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक खत्म होने के बाद कहा था कि वे चुनाव से पहले कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा था कि ‘मैं चुनाव से पहले अपने भविष्य के बारे में फैसला लूंगा’।

 

 


Post Views: 0