सोनहत में कलेक्टर लंगेह ने सड़कों के संधारण कार्य का किया औचक निरीक्षण



, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश’’कलेक्टर ने ग्रामीणों से की बात, ग्रामीणों ने सड़क बनने की जताई खुशी, कहा – आने जाने में बेहद सहूलियत होगी, धान खरीदी पर भी की चर्चा’’कलेक्टर ने संधारण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश’
कोरिया 04 नवम्बर 2022/
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशनुसार कोरिया जिले में आवश्यकतानुसार सड़कों के संधारण का काम तेजी से किया जा रहा है। लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मुहैया कराने की मंशा से सड़कों का उन्नयन किया जा रहा है।
इसी क्रम में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज लोक निर्माण विभाग द्वारा सोनहत के रामगढ़ क्षेत्र में सड़क केंदई-चोटिया-बरदर-खड़गवां -बैकुण्ठपुर-सोनहत-रामगढ़ मार्ग के 19 किलोमीटर उन्नयन एवं नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों से निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़कों के संधारण कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय सीमा के भीतर पूर्ण हों अन्यथा कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। लोगों को सहज और सुविधाजनक आवागमन उपलब्ध कराना शासन की प्राथमिकता है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उक्त सड़क में डामरीकरण का कार्य चल रहा है, 13 किमी सड़क में संधारण कार्य पूरा हो चुका है। शेष भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
इसके बाद कलेक्टर श्री लंगेह ने संधारण कार्य का सघन निरीक्षण करते हुए आगे कर्री ग्राम में विक्रमपुर-कर्री-पोड़ी में पुल-पुलिया सहित 7 किलोमीटर निर्माणाधीन सड़क का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में सभी सम्बन्धित विभागों के समन्वय से कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए, लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर निर्माण पूर्ण करें।

’कलेक्टर ने ग्रामीणों से की बात, ग्रामीणों ने सड़क बनने की जताई खुशी, कहा – आने जाने में बेहद सहूलियत होगी, धान खरीदी पर भी की चर्चा, ग्रामीणों ने कहा – वर्षा के कारण फसल पकने में हुई देरी, अब कटाई शुरू’
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों से बात कर सड़क निर्माण कार्य पर फीडबैक लिया। ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए बताया कि यहां सड़क की बेहद आवश्यकता थी। अब सड़क बनने से आने-जाने में बेहद सहूलियत होगी। कलेक्टर ने शीघ्र ही काम पूरा होने की बात की जिसपर ग्रामीणों ने शासन प्रशासन के प्रति आभार भी जताया।
कलेक्टर ने धान विक्रय पर भी ग्रामीणों से चर्चा की जइ ग्रामीणों ने कहा कि वर्षा के कारण फसल पकने में देरी हुई, अब कटाई शुरू कर दी है। नमी भी है। नमी प्रतिशत का ध्यान रखते हुए धान बेचेंगे।