ख़बर का असर : बांकी मोंगरा वार्ड 64 में मुक्तिधाम में प्रतीक्षालय समस्या पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने तत्काल लिया संज्ञान.. प्रतीक्षालय निर्माण का निगम ने जारी किया आदेश.



कोरबा/बांकी मोंगरा 3 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : आखिरकार म्यूनिसिपल कारपोरेशन ने तय किया है कि वार्ड क्रमांक 64 घुड़देवा के अंतर्गत स्थित मुक्तिधाम परिसर में लोगों के लिए प्रतिक्षालय का निर्माण कराया जाएगा। छायादार और सुविधा के साथ इसे तैयार किया जाना है। इलाके के पार्षद को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। कुछ दिन पूर्व इस समस्या को लेकर खबर प्रसारित किया गया था जिस पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए निगम कार्यालय कोरबा इस मामले पर निर्देशित किया है।

काफी समय से यहां पर पार्थिव देह के अंतिम संस्कार के लिए पहुंचने वाले लोगों को कई घंटे यूं ही परेशानी उठानी पड़ रही थी। परिसर में किसी प्रकार की व्यवस्था न होने पर अस्थायी रूप से टेंट और चेयर का प्रबंध करना पड़ रहा था। इसकी जिम्मेदारी कहे या फिर सामाजिक उत्तरदायित्व का बोझ इस इलाके से निर्वाचित निर्दलीय पार्षद पवन गुप्ता को उठाना पड़ रहा है। वे खुद समस्या से तंग आ चुके थे। खबर के मुताबिक गुजरात में चुनाव प्रचार करने गए छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को इसकी जानकारी हुई। उन्होंने फौरी तौर पर निगम के अधिकारियों को इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ पार्षद गुप्ता से चर्चा कर आश्स्वत कराया कि जल्द ही समाधान तलाशे जाएंगे।