13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया

CG News Today



जांजगीर चांपा। 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली के निर्देशन पर जिला सत्र न्यायालय के चीफ जस्टिस, कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा जांजगीर चांपा  और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शासकीय जाज्वल्यदेव नवीन कन्या महाविद्यालय जांजगीर में कार्यक्रम के शुरुआत  छत्तीसगढ़ महतारी के तैल चित्र में दीप प्रज्वलित कर किया गया।

तत्पश्चात युवा मतदाता जिनकी उम्र 18वर्ष के होने को है या हो चुका है कलेक्टर जांजगीर चांपा द्वारा शपथ दिलाया गया साथ ही मतदान के अधिकार पर प्रकाश डालते हुए छात्र छात्राओं को बताया गया युवा मतदाता लोक तांत्रिक देश का तकदीर बदल सकता है।  अपने मताधिकार का प्रयोग जरुर करें।

यह भी पढ़ें…

रायपुर प्रेस क्लब चुनाव का आदेश जारी, कलेक्टर ने बी.सी साहू को नियुक्त किया निर्वाचन अधिकारी

वहीं मुख्य न्यायधीश द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते  हुए कहा कि हम ऐसे लोग को सरकार में चुने जो हमारे देश के हर वर्ग को समान रुप से देखें और देश विकास के योजना लाए जो आम नागरिकों को सुदृढ़ और संपन्न बनाए इस बीच युवा मतदाताओं को इपिक कार्ड बांट कर सम्मानित किया साथ ही  वहां रंगोली के माध्यम से युवा मतदाता के अधिकारों का प्रदर्शनी के माध्यम से बताया गया और विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें…

Raipur 12 December 2022 : त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम घोषित

वहीं विभागीय लोग चुनाव संबंधित उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ सहित अन्य लोग जो मतदाता सूची से मतदान सामग्री सुरक्षा में लगे लोगों को भी सम्मानित किया गया।