तेंदुए को मारकर खाल बेचने की फिराक में था तस्कर, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस से 10 लाख में तय की डील , June 19, 2020 at 12:24PM

पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इसके पास से तेंदुए की खाल भी मिली है। खाल को यह आरोपी बेचने की ताक में था। पकड़े गए शख्स का नामरामनाथ नेताम है। वह कासरपानी कोचरमुड़ा के आखरीपारा का रहने वाला है।

पुलिस ने बिछाया जाल
गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से तेंदुए की खाल की तस्करी की जानकारी मिली थी। पुलिस की टीम बारूला गांव गई। यहां मुखबिर के बताए हुलिए के मुताबिक आरोपी का रंग काला था, वह सफेद कुर्ता-धोतीमें था। पुलिस ने इसे पहचान लिया। आरक्षक चूड़ामणी देवता, ग्राहक बनकर तस्कर के पास गया। बातचीत में तस्कर ने 10 लाख में खाल बेचने की बात कही। फिर 50 हजार रुपए का बयाना मांगा। टीम ने इस बात को महसूस किया कि आरोपी के पास खाल की बात पक्की है तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी ने पुलिस से कहा कि वो खाल लेने जा रहा है, तब पुलिस को शक हुआ कि आरोपी कहीं भाग न जाए, लेकिन रुपयों के लालच में वह पकड़ा गया।
आरोपी ने पुलिस से कहा कि वो खाल लेने जा रहा है, तब पुलिस को शक हुआ कि आरोपी कहीं भाग न जाए, लेकिन रुपयों के लालच में वह पकड़ा गया।

तेंदुए को मार डाला
पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रामनाथ नेताम बताया। पहले तो इधर-उधर की बात करता रहा। इसके बाद उसने बताया कि तेंदुए को पानी में जहर देकर मार दिया था। टंगिए से मृत तेंदुए की खाल को निकाला। नमक डालकर पेड़ में रखकर खाल को सुखाया। तेंदुए के दांत, नाखून, मूंछ को जलाकर नष्ट कर दिया। बाद में खाल को जंगल के एक पत्थर के पीछे छिपाकर रख वहां से भाग गया। आरोपी के निशानदेही पर पत्थर के पीछे छिपाकर रखे खाल को बरामद किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर गरियाबंद के एसपी दफ्तर की है। यहां जब्त की गई खाल के साथ पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2N5MJVL

0 komentar