कोरोना के बढ़ते मरीजों की वजह से सुविधाएं बढ़ाने में जुटा प्रशासन, जल्द ही तैयार होगा 100 बिस्तरों का नया कोविड अस्पताल , June 10, 2020 at 03:03PM

जिले के कलेक्टर भीम सिंह ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। यहां कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए 100 बिस्तर का एक नया अस्पताल विकसित किया जा रहा है। प्रशासन का दावा है कि काम लगभग पूरा कर लिया गया है। कलेक्टर ने कुछ दिनों पहले ही अपनी ज्वाइन के बाद मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग का चयन कर उसमें 100 बिस्तरों की ट्रीटमेंट फैसिलिटी विकसित करने के निर्देश स्वास्थ्य, पीडब्लूडी तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए थे।

जिले में इन दिनों कोरोना संक्रमितों के लिए मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में 100 बिस्तरों की सुविधा है। इसके अलावा तैयार किया जा रहा अस्पताल रोगी बढ़ने की स्थिति में मददगार साबित होगा। इस तरह 200 बिस्तरों की सुविधा सिर्फ कोरोना के लिए होगी। यह अस्पताल तैयार हो जाने से रायगढ़ के साथ जशपुर जिले के मरीजों का इलाज यहां हो सकेगा। उन्होंने यहां बाकि बचे काम को पूरा कर लोगों को सुविधा मुहैया कराने को कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज की है। कलेक्टर यहां तैयारी का जायजा लेते दिखे। उन्होंने सरिया और बरमकेला स्थित क्वारेंटीन सेंटरों का निरीक्षण भी किया और सफाई व्यव्स्था को दुरुस्त करने को कहा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ab1qUF

0 komentar