सीएम भूपेश का फैसला, 15 हजार से ज्यादा लोगों को काम देने 4000 करोड़ की 30 नई सड़कें बनेंगी , June 14, 2020 at 05:22AM

कोरोना संकट व लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों से लौटे 15 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार देने के लिए जल्द ही चार हजार करोड़ की 30 नई सड़कों का काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए सरकार एशियन डेवलपमेंट बैंक से कर्ज लेगी। सीएम भूपेश बघेल ने पीडब्ल्यूडी के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। उन्होंने प्रदेश में बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बारिश से पहले सड़कों का मेंटेनेंस पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सभी सरकारी दफ्तरों को मेन रोड से जोड़ने कहा है। इसी तरह अंबिकापुर-बनारस और रायगढ़-धरमजयगढ़ रोड को नेशनल हाइवे में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं। सीएम भूपेश ने शनिवार को सीएम हाउस में मंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ पीडब्ल्यूडी के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की।इस दौरान उन्होंने लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 1184 किलोमीटर लंबी 30 सड़कों के निर्माण की मंजूरी दे दी है।

2020-24 के बीच इन सड़कों का काम पूरा करना होगा। रायपुर-बिलासपुर रोड पर मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं। कोरबा में रेललाइन पर ओवरब्रिज बनाने के लिए भी प्रोजेक्ट बनाने कहा है। इसी तरह बारिश के दौरान सभी नेशनल हाइवे के किनारे पौधे लगाने के निर्देश दिए हैं। सीएस आरपी मंडल, पीडब्ल्यूडी सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खारुन के किनारे 8.80 किमीनई सड़क, चौपाटी भी बनेगी
सीएम ने राजधानी से लगी खारुन नदी के किनारे सौंदर्यीकरण और लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर 8.80 किलोमीटर नई सड़क बनाने कहा है। यह सड़क कुम्हारी-मरघटा-अमलेश्वर तक बनेगी। इसके लिए 70.40 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। इसमें स्टापडेम और चौपाटी, पौधरोपण, रिटेनिंग वाल व अन्य सौंदर्यीकरण कार्य शामिल किए गए हैं। पीडब्ल्यूडी मंत्री साहू ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में खाली सरकारी जमीन पर आवासीय सह व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए रायपुर के कटोरा तालाब स्थित 5.43 एकड़ और दुर्ग के कसारीडीह पुराने सिविल लाइन में 16.58 की जमीन चिह्नित चिन्हित कर कार्ययोजना बनाई गई है। अन्य जिलों में लगभग 272 करोड़ कीमत की 33 स्थानों पर 52 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM Bhupesh's decision, 30 new roads worth 4000 crores will be built to give jobs to more than 15 thousand people


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UG9zHG

0 komentar