रायगढ़ के शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में शिक्षक बनने का अवसर,  26 जून तक कर सकते हैं आवेदन , June 20, 2020 at 01:50PM

जिले के सरदार वल्लभ भाई पटेल शासकीय विद्यालय में शिक्षकों की जरुरत है। यहां अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए अस्थायी रूप से प्रतिनियुक्ति या संविदा शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार 26 जून की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक को अपने आवेदन पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र और अन्य दस्तावेज स्व-प्रमाणित करके देने होंगे। आवेदन डाक के माध्यम से या सीधे जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में जमा कराए जा सकते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी का दफ्तर रायगढ़ के कलेक्टोरेट परिसर में है।


यह है योग्यता का पैमाना
जिला प्रशासन की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक संविदा नियुक्ति के लिए आवेदक की उम्र 1 जनवरी 2020 को न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2020 की स्थिति में की जाएगी। उम्र की पुष्टि के लिए 10 वीं की अंक सूची प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। आवेदक की पढ़ाई मान्यता प्राप्त बोर्ड के अंग्रेजी माध्यम स्कूल से होना अनिवार्य होगा। इससे जुड़ी अन्य जानकारी रायगढ़ जिले के वेबसाईट www.raigarh.gov.in में या जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मिल जाएगी।

यह पद हैं रिक्त

हायर सेकेण्डरी स्तर पर
उप प्राचार्य के 1 पद, व्याख्याता के अंतर्गत जीवविज्ञान के 1 पद, रसायन शास्त्र-1 पद, गणित-1 पद, भौतिक शास्त्र-1 पद, वाणिज्य-2 पद, अर्थशास्त्र/भूगोल-1 पद, राजनीति/इतिहास के 1 पद, व्याख्याता कम्प्यूटर-1 पद, काउन्सलर (व्याख्याता)-1 पद, कम्प्यूटर प्रशिक्षक-1 पद, व्यायाम शिक्षक-1 पद, संगीत शिक्षक-2 पद, ग्रंथपाल-1 पद, सहायक शिक्षक विज्ञान प्रयोगशाला-2 पद, लेखापाल-1 पद,, सहा.ग्रेड '3-2 पद, भृत्य-4 पद, बुक लिफ्टर-1 पद, चौकीदार आकस्मिक निधि-1 पद एवं अंशकालीन स्वीपर-1 पद रिक्त है।
पूर्व माध्यमिक स्तर पर
प्रधान पाठक-1 पद, शिक्षक अंतर्गत हिन्दी, संस्कृत, गणित एवं कला में एक-एक पद, भृत्य-1 पद एवं अंशकालीन स्वीपर-1 पद रिक्त है।

यहां बनेगा नया इंग्लिश स्कूल
रायगढ़ के कलेक्टर भीम सिंह ने हाल ही में जिले में नया इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू करने को लेकर दौरा किया। यइ स्कूल सरकारी होगा, कई तरह की सुविधाएं यहां स्टूडेंट्स को मिलेंगी। इसके लिए शासकीय नटवर बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन को चुना गया है। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया कि आगामी 3 माह में इस स्कूल के भवन के मरम्मत, और डेकोरेशन के काम पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल में फर्नीचर और लैब अच्छे होने चाहिये। यहां योग्य टीचरर्स की भर्ती होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायगढ़ जिले की है। शासकीय नटवर बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का अफसरों ने दौरा किया। यहां इंग्लिश मॉडल स्कूल बनाने की तैयारी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hLGODi

0 komentar