तेज हवा से जर्जर स्कूल की दीवार गिरी, दबे हुए युवक को 3 घंटे बाद बाहर निकाला जा सका , June 20, 2020 at 11:55AM

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शनिवार सुबह तेज हवा से एक जर्जर स्कूल की दीवार गिर गई। इसके नीचे गांव का युवक दब गया। इसके बाद सरपंच के साथ मिलकर पुलिस ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला। उसे एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा भांसी क्षेत्र के मासापारा गांव में हुआ है। बताया जा रहा है कि युवक वहां ईंट लेने के लिए गया था।

जानकारी के मुताबिक, भांसी क्षेत्र के मासापारा गांव स्थित स्कूल को करीब 6 साल पहले नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। इसके बाद से यह जर्जर हालत में बंद पड़ा है। शनिवार सुबह यहां गांव का युवक सुरेश कुंजाम ईंट लेने के लिए पहुंचा था। इसी दौरान तेज हवा से स्कूल की दीवार गिर गई और इसके नीचे सुरेश दब गया। उसकी चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी सरपंच को दी।

थोड़ी देर में सरपंच अजय तेलाम और भांसी थाना पुलिस भी वहां पहुंच गई। करीब 3 घंटे की जद्दोजहद के बाद सुरेश को बाहर निकाला जा सका। इस दौरान मलबे में दबा सुरेश दर्द से चीख रहा था।पुलिस के जवान उससे बात कर हौसला बढ़ाते रहे। बताया जा रहा है कि साल 2014 में नक्सलियों ने मासापारा के स्कूल भवन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। इसके बाद यहां की स्कूल को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा। इसी पारा में पहले भी कई बार नक्सली घटनाएं हो चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दंतेवाड़ा में शनिवार सुबह तेज हवा से एक जर्जर स्कूल की दीवार गिर गई। इसके नीचे गांव का युवक दब गया। इसके बाद पुलिस ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dm9HCy

0 komentar